यह ख़बर 28 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ममता बनर्जी पर 'रेप का रेट' वाली टिप्पणी के लिए पूर्व मंत्री ने माफी मांगी

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री और माकपा नेता अनीसुर रहमान ने एक रैली में कहा था, मैं ममता से पूछना चाहूंगा कि रेप के बाद अगर किसी को 20 हजार रुपये दिए जाते हैं, तो उनका (ममता का) रेट क्या होगा...
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के एक पूर्व मंत्री और माकपा नेता ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर की गई बेहद अभद्र टिप्पणी के लिए माफी मांगी है।

बुधवार को पूर्व मंत्री अनीसुर रहमान ने उत्तरी दिनाजपुर जिले के इटहर में एक रैली में कहा था कि मैं ममता से पूछना चाहूंगा कि बलात्कार के बाद अगर किसी को 20 हजार रुपये दिए जाते हैं, तो उनका (ममता का) रेट क्या होगा। रहमान ने मुख्यमंत्री द्वारा बलात्कार पीड़ित के लिए हाल में किए गए 20 हजार रुपये के मुआवजे का जिक्र करते हुए यह बात कही।

माकपा के प्रदेश सचिव बिमान बोस ने अनीसुर रहमान की टिप्पणी को 'अवांछित और अश्लील' बताया। बोस ने एक प्रेस बयान में कहा, रहमान की टिप्पणी अवांछित और अश्लील है। यह पार्टी की राजनीतिक संस्कृति के खिलाफ है। हमारी पार्टी इस तरह की टिप्पणियों को मंजूर नहीं करेगी। बोस ने कहा, रहमान अपनी टिप्पणी को लेकर लोगों से पहले ही माफी मांग चुके हैं और हम उम्मीद करते हैं कि वह भविष्य में इस तरह की कोई टिप्पणी करने से बचेंगे।

वहीं, तृणमूल कांग्रेस नेता और उद्योग एवं संसदीय कार्य मंत्री पार्था चटर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि रहमान ने एक महिला के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया, जिसे बताया नहीं जा सकता। इसने बंगाल की संस्कृति को धूमिल कर दिया और हमारा सिर झुका दिया। चटर्जी ने कहा, इस तरह की भद्दी भाषा का इस्तेमाल बंगाल के राजनीतिक इतिहास में कभी नहीं हुआ। उन्होंने सदन के सचिव को विशेषाधिकार हनन नोटिस के साथ रहमान द्वारा एक रैली में की गई टिप्पणी के बारे में अखबार की कतरन और वीडियो क्लीपिंग सौंपते हुए यह कहा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट एजेंसी से भी)