'वन रैंक - वन पेंशन' पर धैर्य रखें पूर्व सैनिक : एडमिरल रॉबिन धवन

'वन रैंक - वन पेंशन' पर धैर्य रखें पूर्व सैनिक : एडमिरल रॉबिन धवन

नई दिल्ली:

भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल रॉबिन धवन का कहना है कि वह 'वन रैंक - वन पेंशन' मसले पर भूतपूर्व सैनिकों की बेताबी को समझते हैं, और उन्होंने एक्स-सर्विसमैन को इस मुद्दे पर धैर्य रखने की सलाह दी है।

भारतीय नौसेना की कमांडर कॉन्फ्रेंस के अंतिम दिन एडमिरल रॉबिन धवन ने बताया कि केंद्रीय रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने इस बारे में सभी पक्षों को समझने के लिए काफी पसीना बहाया है, और अंतिम फैसला सरकार पर निर्भर करता है।

एडमिरल को जब यह बताया गया कि 'वन रैंक - वन पेंशन' के मुद्दे को लेकर पूर्व सैनिक काफी बेताब हो रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि इस मामले में काफी प्रगति हो चुकी है, और यह कोई साधारण मामला नहीं है, इसलिए हमें धैर्य रखना चाहिए। रॉबिन धवन ने दावा किया कि 'वन रैंक - वन पेंशन' का मामला उन्होंने रक्षा मंत्रालय के समक्ष गंभीरता से उठाया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि इससे पहले रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर भी कह चुके हैं कि मंत्रालय को इस मुद्दे पर जो कुछ भी करना था, वह किया जा चुका है, अब बस, थोड़ा इंतजार कीजिए। बता दें कि देशभर में इस वक्त करीब 25 लाख पूर्व सैनिक हैं, जो बीजेपी की नरेंद्र मोदी सरकार का एक साल पूरा होने पर 'वन रैंक - वन पेंशन' लागू होने की उम्मीदें पाले बैठे थे।