EXCLUSIVE INTERVIEW: NDTV से बोले चांद नवाब, सलमान खान ने मुझे जवान कर दिया

EXCLUSIVE INTERVIEW: NDTV से बोले चांद नवाब, सलमान खान ने मुझे जवान कर दिया

चांद नवाब (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

ये अल्लाह का ही शुक्र है कि आज मुझे लोग दुनियाभर में जान रहे हैं। देखिए, कोई अल्लाह बोलता तो कोई भगवान, लेकिन ऊपर वाला है तो एक ही और ऊपर वाला जो करता है अच्छे के लिए ही करता है। आज मैं बेहद खुश हूं।

यह बात पाकिस्तान के जर्नलिस्ट 'चांद नवाब' ने 'एनडीटीवी खबर डॉट कॉम' से एक बातचीत के दौरान शेयर की। बता दें, ये वही चांद नवाब हैं, जिनका एक रियल वीडियो की कॉपी फिल्म 'बजरंगी भाईजान' में नवाजुद्दीन सिद्दकी द्वारा निभाई गई है। आइए, पढे़ं चांद नवाब का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू ...

आपने कभी सोचा था कि आपके दिन कुछ इस तरह फिल्मी अंदाज में फिरेंगे?
सबसे पहले मैं फिल्म 'बजरंगी भाईजान' के निर्देशक कबीर खान का, सलमान खान और नवाजुद्दीन सिद्दकी को तहे दिल से दुआं देता हूं जिनके वजह से आज मेरी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई है। मैं एक बार सलमान खान, कबीर खान और नवाजुद्दीन भाई से मिलना चाहता हूं। अगर ये लोग पाकिस्तान आएंगे तो मैं यहीं मुलाकात कर लूंगा, और अगर मुझे इंडिया जाना पड़ा तो मैं इंडिया भी आऊंगा उन सभी से मिलने। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरी जिंदगी कुछ इस कदर बदल जाएगी।

क्या हुआ था उस वक्त, जब आपका वीडियो यू-ट्यूब पर वायरल हुआ था?
मुझे जॉब से निकाल दिया गया था। मेरी किसी भी मीडिया हाउस में जॉब नहीं लग रही थी, मैं बेहद परेशान और हैरान था। 6 सालों तक मेरी जिंदगी ऐसे ही कटती रही। मेरे इस एक वीडियो ने मेरा जीना मुश्किल कर दिया था। 6 सालों तक मैं ऐसे ही छोटे-छोटे जगहों पर काम करके अपना जीवनयापन कर रहा था। मगर, अल्लाह का करिश्मा देखिए कि आज उसी वीडियो से मेरी तकदीर बदल गई। इसी वीडियो के कारण आज मैं दुनियाभर में पहचाना जाने लगा हूं। मैं हिंदुस्तान और पाकिस्तान दोनों मुल्कों के मीडिया संस्थानों को, अपने सारे पत्रकार भाइयों को दिल से शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मेरे नाम को इतना पॉपुलर किया।

यू-ट्यूब पर आपका चर्चित वीडियो किसने अपलोड किया था?
इस वीडियो को मेरे ही किसी साथी ने मुझसे चिढ़ कर या ये कह लें ईर्ष्या से अपलोड कर दिया था। वो कहते हैं ना जब आप आगे बढ़ने लगते हैं तो कोई ना कोई ऐसा इंसान होता है जो आपसे ईर्ष्या करने लगता है। शायद इसी वजह से मेरा वीडियो अपलोड किया गया था।

क्या आपको फिल्मों में काम करने के ऑफर मिल रहे हैं?
जी हां, मैं सच कहूं तो फिल्म 'बजरंगी भाईजान' ने मुझे एक नई पहचान दी है। मुझे ही नहीं पूरे पाकिस्तान में इस फिल्म की चर्चा है। यहां के लोग इस फिल्म की काफी तारीफ कर रहे हैं। दोनों देश के बीच का जो रिश्ता इस फिल्म में दिखाया गया है, वो सच में तारीफ के काबिल है। मुझे खुद कबीर खान मुंबई बुला रहे हैं मिलने के लिए। वो मुझे फिल्म में काम करने का ऑफर दे रहे हैं और मेरी मुलाकात जल्द ही कबीर भाई से होगी।

अब लोग आपके साथ सेल्फी लेने के लिए बेताब हैं, कैसा लग रहा है?
कभी सोचा भी नहीं था कि मेरे जिंदगी में भी ऐसे दिन आएंगे। मुझे बहुत खुशी होती है जब लोगों की भीड़ में अपने लिए देखता हूं। यह एक इत्तेफाक है कि जहां से मुझे नौकरी से निकाल दिया था, आज वहीं से वापस मेरे लिए नौकरी के ऑफर आ रहे हैं। मुझे काफी इज्जत मिल रही है, साथ ही लोगों से बेहद प्यार भी मिल रहा है। आज ही देख लीजिए, मैं अभी कराची आया हूं एक कार्यक्रम में। मुझे यहां बहुत ही इज्जत के साथ बुलाया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चलते-चलते क्या कोई संदेश देना चाहेंगे?
मैं बस इतना ही कहूंगा कि हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के लोगों ने जिस तरह से मुझे सराहा है, उसके लिए मैं उन सबका शुक्रगुजार हूं। खास कर NDTV का, जिनकी हिन्दुस्तान में मुझे पॉपुलर करने में अहम भूमिका रही है। अंत में, मैं बस इतना ही कहना चाहूंगा कि इस साल के ईद वाले दिन से मैं काफी जवान हो गया हूं।