यह ख़बर 07 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मंत्रालय ने दो कंपनियों से ताल्लुक को लेकर अगस्ता से स्पष्टीकरण मांगा

खास बातें

  • रक्षा मंत्रालय ने अगस्तावेस्टलैंड से उसके उन सॉप्टवेयर कंपनियों के साथ संबंध को लेकर एक सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है जिनकी आड़ लेकर हेलीकॉप्टर समझौते में कथित रिश्वत दी गई थी।
नई दिल्ली:

रक्षा मंत्रालय ने अगस्तावेस्टलैंड से उसके उन सॉप्टवेयर कंपनियों के साथ संबंध को लेकर एक सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है जिनकी आड़ लेकर हेलीकॉप्टर समझौते में कथित रिश्वत दी गई थी।

सूत्रों के अनुसार मंत्रालय ने इस आंग्ल-इतालवी कंपनी की ओर से कारण बताओ नोटिस पर दिए जवाब को खारिज कर दिया था। इसके बाद उसने अगस्तावेस्टलैंड से कहा है कि वह ट्यूनिशिया और भारत स्थित कंपनियों आईडीएस इन्फोटेक तथा एयरोमैट्रिक्स के साथ लेन-देन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां मुहैया कराए।

इतालवी अधिकारियों की जांच में आईडीएस इन्फोटेक और एयरोमैट्रिक्स का नाम सामने आया है। आरोप है कि 3,600 करोड़ रुपये के अतिविशिष्ट हेलीकॉप्टर सौदे में 362 करोड़ रुपये की घूस इन्हीं दो कंपनियों के जरिये दी गई।

सूत्रों ने कहा कि मंत्रालय ने इस कंपनी को एक सप्ताह का समय दिया गया जिसमें उसे स्पष्टीकरण देना होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले अगस्तावेस्टलैंड ने कारण बताओ नोटिस का जवाब देते हुए किसी भी तरह की अनियमितता से इनकार किया था, लेकिन रक्षामंत्री एके एंटनी ने कंपनी के जवाब को खारिज कर दिया।