यह ख़बर 03 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जद (यू) विधायक अनंत सिंह पर रंगदारी का मामला दर्ज

बिहार में जेडीयू के एक कार्यालय की फाइल तस्वीर

पटना:

बिहार के सतारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) के बाहुबली विधायक अनंत सिंह पर रियल एस्टेट कारोबारी राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने 10 करोड़ रुपये रंगदारी (जबरन पैसा वसूलने) मांगने का आरोप लगाते हुए पटना के श्रीकृष्ण पुरी थाने में एक मामला दर्ज कराया है। इधर, इस मामले में विधायक ने बुधवार को सफाई देते हुए कहा कि वह अपना दिया हुआ पैसा मांग रहे हैं।

पुलिस के अनुसार पटना के विवेकानंद पार्क रोड के रहने वाले राघवेन्द्र ने आरोप लगाया है कि 22 अगस्त की शाम विधायक के सहयोगी बंटू अपने चार-पांच साथियों के साथ महुअल कोठी अपार्टमेंट में उनके फ्लैट में घुस गए और कहा कि अपने भाई को बोलो कि अनंत सिंह उर्फ दादा के घर पर 10 करोड़ रुपये पहुंचा दे, नहीं तो तुम्हारे भाई को गोली मार देंगे।

प्राथमिकी में यह भी कहा गया है कि इसके पूर्व पुष्पा मेंसन अपार्टमेंट में भी विधायक, सहयोगी बंटू और कई लोगों के साथ आए थे और वहां मेरी मां के साथ बदसलूकी की थी।

इधर, अनंत सिंह ने इस मामले पर पत्रकारों के सामने सफाई देते हुए कहा कि वह अपना दिया हुआ पैसा मांगने कारोबारी के यहां गए थे। उन्होंने कहा कि एक भूखंड के लिए उन्होंने उक्त कारोबारी को पैसा दिया था और वही बकाया पैसा मांगने गया था। उन्होंने पुलिस महानिदेशक से पूरे मामले की जांच करने की मांग करते हुए कहा कि अगर वे दोषी साबित हो जाएंगे तो वे देश छोड़ देंगे।  

इधर, पुलिस उपाधीक्षक (सचिवालय) शिब्ली निमानी ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

स्थानीय स्तर पर अनंत सिंह को 'छोटे सरकार' के रूप में जाना जाता है। मोकामा क्षेत्र के विधायक अनंत पर हत्या, अपहरण और रंगदारी से संबंधित एक दर्जन से ज्यादा मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अनंत को पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है।