महाराष्ट्र : मंत्रीजी की पिस्तौल पर विपक्ष ने किया विस्फोट

जलगांव:

महाराष्ट्र के जलसंसाधन मंत्री गिरीश महाजन बच्चों के कार्यक्रम में लाइसेंसी पिस्तौल लेकर जाने के मामले में घिरते नज़र आ रहे हैं। सोमवार को इस मुद्दे पर विपक्ष ने विधानसभा में ज़ोरदार हंगामा किया। कांग्रेस और एनसीपी ने महाजन के इस्तीफे की मांग करते हुए प्रश्नकाल का बहिष्कार भी कर दिया।

गिरीश महाजन महाराष्ट्र के जलगांव ज़िले में बोलने-सुनने में असमर्थ बच्चों के स्कूली कार्यक्रम में पहुंचे थे, जहां उनके कमर में गोलियों से भरी पिस्तौल टंगी थी, हालांकि इस मौके पर उनके हथियारबंद सुरक्षाकर्मियों के अलावा ज़िले के एसपी भी मौजूद थे। वहीं इस मुद्दे पर महाजन का बचाव करते हुए मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने कहा कि महाजन ने कोई कानून नहीं तोड़ा है।

एनसीपी के विधायक सुनील तटकरे के सवाल के जवाब में फड़नवीस ने कहा "गिरीश महाजन के पास
हथियार रखने का लाइसेंस है, वो पिछले 25 सालों से हथियार रखते हैं। लाइसेंस तभी दिया जाता है जब किसी शख्स को सुरक्षा के लिए पिस्तौल रखने की ज़रूरत हो। रिवॉल्वर रखकर उन्होंने कोई कानून नहीं तोड़ा है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाजन ने भी बाद में स्पष्ट किया कि वो हथियार अपनी सुरक्षा के लिए रखते हैं, और वो अब तक किसी भी तरह की हिंसा में शामिल नहीं रहे हैं। लेकिन विपक्ष सफाई से संतुष्ट नहीं हुआ।