यह ख़बर 12 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

महाराष्ट्र : फडणवीस सरकार ने ध्वनिमत से हासिल किया विश्वासमत, शिवसेना ने जताया विरोध

मुंबई:

महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार ने आज विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया। देवेन्द्र फडणवीस सरकार का विश्वासमत प्रस्ताव विधानसभा में ध्वनिमत से पास हो गया, लेकिन शिवसेना ने ध्वनिमत से विश्वासमत पास किए जाने का विरोध किया है। शिवसेना नेता रामदास कदम ने कहा कि बीजेपी सरकार ने महाराष्ट्र के लोगों के साथ विश्वासघात किया है।

उन्होंने कांग्रेस से अपील की कि वह इस विश्वासमत के खिलाफ मिलकर राज्यपाल से शिकायत करे। शिवसेना ने आज सुबह ही विश्वासमत के दौरान फडणवीस सरकार के खिलाफ वोट देने का फैसला किया था, लेकिन एनसीपी पहले ही यह ऐलान कर चुकी थी कि वह बीजेपी सरकार को समर्थन देगी। इससे सरकार को बहुमत साबित करने में कोई अड़चन नहीं थी।

इससे पहले बीजेपी ने विधानसभा में स्पीकर का पद भी हासिल कर लिया। आखिरी घंटों में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी तीनों ने अपने उम्मीदवार हटा लिए, जिसके बाद बीजेपी के हरिभाऊ बागड़े निर्विरोध स्पीकर चुन लिए गए। वहीं शिवसेना के एकनाथ शिंदे नेता विपक्ष के तौर पर चुने गए हैं।

इस मामले में फडणवीस ने ट्वीट किया है कि मैं विधानसभा के सभी सदस्यों का धन्यवाद करना चाहता हूं, जिन्होंने हम पर भरोसा जताया। मैं भरोसा देता हूं कि हमारी सरकार का हर कदम महाराष्ट्र के लोगों के हित में होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ध्वनि मत से विश्वास मत पाने पर कांग्रेस ने भी ऐतराज जताया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने सरकार से फिर से विश्वास मत हासिल करने की मांग की है।