यह ख़बर 14 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दिमागी रूप से अपाहिज लड़की से होस्टल के वार्डन ने किया रेप

खास बातें

  • पंजाब के फरीदकोट में रेड क्रास की तरफ से दिमागी रूप से अपाहिज बच्चों के लिए चलाये जा रहे एक स्कूल के होस्टल में एक लड़की से रेप का मामला सामने आया है।
फरीदकोट:

पंजाब के फरीदकोट में रेड क्रास की तरफ से दिमागी रूप से अपाहिज बच्चों के लिए चलाये जा रहे एक स्कूल के होस्टल में एक लड़की से रेप का मामला सामने आया है। रेप का आरोप किसी और पर नहीं बल्कि होस्टल के ही वार्डन पर लगा है। लड़की की मेडिकल जांच करवाई जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, लेकिन आरोपी अभी फरार बताया जा रहा है।

फरीदकोट में रेड क्रास की तरफ से दिमागी रूप से अपंग या गूंगे बोले बच्चों के लिए उमंग रेड क्रास स्कूल चलाया जा रहा है। इस स्कूल में बच्चों के रहने के लिए होस्टल भी है। यहीं के होस्टल वार्डन पर गंभीर आरोप लगे हैं। होस्टल में रहने वाली एक लड़की संदीप ने आरोप लगाए हैं।

रेड क्रास के सेक्रटरी रोशन लाल के मुताबिक़ आधी रात के वक़्त होस्टल में हंगामा हो गया। हंगामें के बाद जब वह पहुंचे तो होस्टल के स्टाफ ने जानकारी दी कि वार्डन सुखचैन सिंह (45 वर्ष) ने संदीप से कुश अश्लील हरकत या रेप किया है। तभी संस्था के सेक्रटरी ने तुरंत पुलिस को सूचना दी और लड़की को अस्पताल में भर्ती कर दिया, जहां लड़की की मेडिकल जांच हो रही है।

पुलिस ने रेड क्रास सेक्रटरी रोशन लाल की शिकायत पर होस्टल के वार्डन सुखचैन सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन लड़की के साथ रेप हुआ है या नहीं इसकी पुष्टि के लिए मेडिकल जांच चल रही है और रिपोर्ट आने के बाद सुखचैन सिंह के खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी, लेकिन अभी तक आरोपी फरार है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेड क्रास के इस स्कूल और होस्टल में ऐसा विवाद कोई पहली बार नहीं हुआ है, इसके पहले भी यहाँ के बच्चों के एक दूसरे के साथ ही यौन सम्बंधों का मामला भी चर्चा में रहा है।