यह ख़बर 24 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

गुजरात की मुख्यमंत्री ने बनाया सौ दिन का एजेंडा 'गतिशील गुजरात'

फाइल फोटो

गांधीनगर:

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 100 दिन के एजेंडे को अपनाते हुए राज्य में विकास के लिए कुछ कदम उठाने का फैसला किया है। गुजरात सरकार ने सौ दिन के लिए अपनी इस योजना का नाम 'गतिशील गुजरात' रखा है।

वहीं सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक, राज्य सरकार इन सौ दिनों में 11 मुख्य मुद्दों पर काम करेगी। इसमें महिला सशक्तिकरण, पोषणयुक्त गुजरात, महात्मा गांधी स्वच्छता अभियान जैसे सामाजिक और जन कल्याण से जुड़े 11 मुद्दे शामिल हैं। इनमें 500 स्मार्ट स्कूलों में ई-लर्निंग की व्यवस्था, 50 हजार शौचालय, 20 हजार पदों पर भर्ती का एजेंडा भी है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री गुजरात की पहली महिला मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने मंगलवार को राज्य पुलिस बल में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की।

पटेल ने आज कहा 'समाज में महिलाओं की स्थिति बेहतर करने के लिए उन्हें सशक्त बनाने की जरूरत है। इसलिये हमारी सरकार ने पुलिस भर्ती में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला किया है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गांधीनगर के करई में स्थित गुजरात पुलिस अकादमी में 97 सशस्त्र पुलिस उपनिरीक्षकों (पीएसआइ) और 39 खुफिया अधिकारियों (आईओ) की पासिंग आउट परेड में भाग लेने के बाद पटेल मीडिया से मुखातिब थीं।