'दबंग' संगीता कालिया ने दूरदर्शन पर क्या देखकर पुलिस अफसर बनने की ठान ली..

'दबंग' संगीता कालिया ने दूरदर्शन पर क्या देखकर पुलिस अफसर बनने की ठान ली..

फतेहाबाद की पूर्व एसपी संगीता कालिया

फतेहाबाद:

शुक्रवार शाम खाने की मेज़ से लेकर सोशल मीडिया तक संगीता कालिया की हिम्मत के चर्चे हो रहे हैं। फतेहाबाद की एसपी संगीता जिनका शनिवारो को तबादला कर दिया गया है। हालांकि इसे एक रूटीन ट्रांसफर बताया जा रहा है लेकिन चर्चा है कि इसकी कथित वजह संगीता की हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से हुई झड़प हो बताया जा रहा है।
 

बैठक में अनिल विज और कालिया एक साथ बैठे थे

बता दें कि एक बैठक में पुलिस अफसर संगीता कालिया और मंत्री अनिल विज पास ही बैठे थे जब उनके बीच शराब की तस्करी को लेकर बहस होने लगी और बात इतनी बढ़ गई कि विज ने संगीता से 'गेट आउट' कह दिया। जवाब में संगीता ने कहा, 'मैं नहीं जाऊंगी। आप इस तरह से मेरा अपमान नहीं कर सकते।' इसके बाद गुस्साए मंत्री खुद ही उठकर चले गए और शनिवार को एसपी कालिया को तबादले के तहत मानेसर में इंडिया रिजर्व बटालियन का कमांडेंट बना दिया गया।

पुलिस अफसर बनने की प्रेरणा

अपने इस निडर और दबंग रवैये के बाद संगीता के जीवन को लेकर कई लोगों की दिलचस्पी बढ़ गई है। हिंदी समाचार पत्र दैनिक भास्कर में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार भिवानी की रहने वाली संगीता कालिया बचपन से ही पुलिस अफसर बनने के सपने देखने लगी थीं और उन्होंने इसकी प्रेरणा सालों पहले दूरदर्शन पर आने वाले सीरियल 'उड़ान' को देखकर ली थी।

यह भी पढ़िए - काटजू ने विज पर निशाना साधा

तीन बार की कोशिश के बाद आखिरकार संगीता आईपीएस के लिए चुनी गई और गुड़गांव और रेवाड़ी में काम करने के बाद 9 महीने पहले उन्हें फतेहाबाद का एसपी नियुक्त किया गया था। समाचार पत्र के मुताबिक मंत्री के साथ हुई बहस के बाद संगीता के पिता धर्मपाल ने कहा है कि उनकी बेटी समझदार है और छह नौकरियां करने के बाद वह खुद अपने फैसले लेने में सक्षम है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि शुक्रवार को हुई बैठक में उपायुक्त एन.के. सोलंकी और जिले के अन्य अफसर मौजूद थे लेकिन किसी ने भी विज और कालिया के बीच हस्तक्षेप नहीं किया। विज ने नाराजगी में बैठक छोड़ दी और बाद में कहा कि जब तक संगीता तैनात हैं, वह फतेहाबाद नहीं आएंगे। बाद में विज ने संवाददाताओं से यह भी कहा था कि वह मुख्यमंत्री से अफसर की शिकायत करेंगे। इसके बाद  फतेहाबाद की एसपी संगीता कालिया का ट्रांसफर कर दिया गया है और उन्हें मानेसर में इंडिया रिजर्व बटालियन का कमांडेंट बना दिया गया।