राहुल गांधी के सामने लड़ी गई छत्तीसगढ़ कांग्रेस के जोगी-बघेल में वर्चस्व की जंग

राहुल गांधी के सामने लड़ी गई छत्तीसगढ़ कांग्रेस के जोगी-बघेल में वर्चस्व की जंग

फाइल फोटो

कोरबा (छत्तीसगढ़):

छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय प्रवास पर आए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सामने ही कांग्रेस पार्टी वर्चस्व की जंग लड़ी गई। सोमवार को राहुल ग्रामीणों की एक बैठक में भाग ले रहे थे कि राज्य में कांग्रेस की गुटबाजी खुलकर सामने आ गई। राहुल के कार्यक्रम के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी और प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल के बीच कहासुनी हो गई।

कोबरा जिले के कांग्रेस नेताओं ने बताया कि जब राहुल गांधी मदनपुर गांव में ग्रामीणों के बीच चौपाल के माध्यम से उनसे बात कर रहे थे तब रायपुर निवासी पर्यावरण के लिए कार्य करने वाले आलोक शुक्ला मंच का संचालन कर रहे थे।

इस दौरान जोगी ने कहा कि स्थानीय ग्रामीण अपनी बात रखें, अन्य क्षेत्रों से आए लोग नहीं। इस बात को लेकर प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल और जोगी के मध्य कहासुनी हो गई। हालांकि बाद में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव बीके हरिप्रसाद ने उन्हें शांत कराया।

कांग्रेस नेता ने बताया कि इससे पहले मंच पर बैठने के दौरान अजित जोगी, राहुल गांधी की कुर्सी के करीब जाकर बैठ गए। बाद में राहुल गांधी ने अपनी कुर्सी खिसकाई और प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल के लिए जगह बनाई तब बघेल की कुर्सी वहां लगाई गई और बघेल वहां बैठे।

वहीं, इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी को सुरक्षा कर्मियों ने मंच पर चढ़ने से रोक दिया, जिससे अजित जोगी और मरवाही के विधायक अमित जोगी के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के बीच विवाद उत्पन्न हो। लेकिन वहां उपस्थित वरिष्ठ कांग्रेस जनों ने बीच बचाव किया और अजित जोगी को मंच पर लेकर गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मदनपुर में आयोजित चौपाल में कोल ब्लॉक से विस्थापित होने वाले ग्रामीणों से समस्याएं सुनने के बाद गांधी ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार पूंजीपतियों की हाथों बिक चुकी है। दिल्ली में बिना पूछे जब जमीन नहीं ली जा रही तो छत्तीसगढ़ में ऐसा क्यों? उनका कहना है कि वर्तमान केन्द्र सरकार के भूमि अधिग्रहण विधेयक का हम विरोध करते हैं और आगे भी विरोध करते रहेंगे।