फिल्म निर्देशक प्रकाश झा पर 'जय गंगाजल' के सह-निर्माता ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप

फिल्म निर्देशक प्रकाश झा पर 'जय गंगाजल' के सह-निर्माता ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप

फिल्म 'जय गंगाजल' के एक दृश्य में प्रकाश झा.

खास बातें

  • फिल्म की ओरिजनल कॉपी नहीं देने का मामला.
  • प्ले एंटरटेनमेंट के सीईओ मिलिंद दबके ने प्रकाश झा पर लगाया आरोप.
  • 'सस्ती पब्लिसिटी के लिए दर्ज की शिकायत'- प्रकाश झा प्रोडक्शंस.
मुंबई:

प्रिंयका चोपड़ा अभिनीत ‘जय गंगाजल’ के सह-निर्माता ने फिल्म के निर्देशक प्रकाश झा की प्रोडक्शन कंपनी पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए एक शिकायत दर्ज कराई है. झा ने प्रकाश झा प्रोडक्शन्स के अंतर्गत ‘जय गंगाजल’ का सह-निर्माण किया था.

प्ले एंटरटेनमेंट के सीईओ मिलिंद दबके ने आज यहां जारी एक बयान में कहा, ‘‘फिल्म ‘जय गंगाजल’ को लेकर हमारे बीच हुए समझौते के तहत हमें अभी भी फिल्म की मूल कॉपी मिलना बाकि है जिसकी वजह से हमारे प्रोडक्शन हाउस को घाटा हो रहा है क्योंकि मूल कॉपी के बिना हम किसी भी व्यावसायिक सौदे का निष्पादन करने या किसी टीवी चैनल का सैटेलाइट राइट बेचने में सक्षम नहीं हैं.

प्ले एंटरटेनमेंट ने कहा है कि झा के साथ एक अन्य सह-निर्माण, अरशद वारसी अभिनीत ‘फ्रॉड सैंया’, के मामले में कंपनी का सभी कॉपीराइट प्रदान करने पर समझौता हुआ था लेकिन फिल्म के साउंड रिकॉर्डिंग का कॉपराइट दूसरी म्यूजिक कंपनी को बेच दिया गया.

दबके ने कहा, ‘‘इससे साफ पता चलता है कि समझौता ज्ञापन पर काम करते समय म्यूजिक राइट्स को किसी दूसरी कंपनी को बेचने की बात को जानबूझकर दबा दिया गया था.’’ हालांकि झा की कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने आरोपों को निराधार करार देते हुए कहा कि सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के उद्देश्य से शिकायत दर्ज कराई गई है.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com