यह ख़बर 12 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

शहीद जवान का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

खास बातें

  • झारखण्ड में नक्सली हमले में शहीद हुए केंद्रीय सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) के जवान चम्पालाल का शनिवार को रतलाम के ग्राम घटला में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।
भोपाल:

झारखण्ड में नक्सली हमले में शहीद हुए केंद्रीय सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) के जवान चम्पालाल का शनिवार को रतलाम के ग्राम घटला में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहीद चम्पालाल की पार्थिव देह पर पुष्पचक्र अर्पित किया और अन्तिम यात्रा में कांधा भी दिया।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि चम्पालाल के शहीद होने का उन्हें बेहद दुख है। साथ ही इस बात का गर्व भी है कि चम्पालाल ने देश की रक्षा की खातिर अपने प्राणों को हंसते-हंसते बलिदान कर दिया। उनके इस त्याग पर पूरे देश को गर्व है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार शोकाकुल परिवार के साथ खड़ी है और परिवार की देखभाल करने के लिए कृत संकल्पित है। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिवार को 15 लाख रुपये प्रदान करने और उनके पुत्र हर्ष एवं उनकी पत्नी दुर्गा के लिए रतलाम में एक आवासीय भूखण्ड प्रदान करने की घोषणा की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चौहान ने शहीद की पत्नी को उनके चाहने पर शासकीय नौकरी प्रदान करने की, शहीद चम्पालाल की जन्म-स्थली ग्राम घटला में अन्त्येष्टि स्थल तक पक्की सड़क बनाने तथा ग्राम में ग्रामवासियों द्वारा तय स्थल पर शहीद की मूर्ति स्थापित करने की भी घोषणा की। उन्होंने शहीद के बेटे की सुरक्षा एवं देखभाल तथा आगे की पढ़ाई के लिए शासन की प्रतिबद्घता भी व्यक्त की।