यह ख़बर 25 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

चांदनी चौक के किनारी बाजार में लगी भीषण आग

नई दिल्ली:

पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में स्थित किनारी बाजार में भीषण आग लग जाने की ख़बर है, जिसकी चपेट में 20 से 25 दुकानें आई बताई जा रही हैं। शुरुआती ख़बरों के मुताबिक आग बिजली ट्रांसफॉर्मर से लगी, और तेजी से फैल गई।

गलियों के बेहद संकरा होने के कारण फायरब्रिगेड की गाड़ियों को घटनास्थल तकर पहुंचने में बहुत दिक्कत हुई, लेकिन बताया गया है कि दमकल की कुछ गाड़ियां फिर भी वहां पहुंच गईं, और आग को कुछ ही दुकानों तक सीमित करने में सफलता हासिल कर ली। फिलहाल किसी जानी नुकसान की कोई ख़बर नहीं है।

दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक एके शर्मा के अनुसार, "शुरुआती संदेश ट्रांसफॉर्मर के आग पकड़ लेने का ही था... बाद में आग मध्यम दर्जे की हो गई... हम लोगों ने 25 गाड़ियां भेजी थीं... पुरानी दिल्ली भीड़-भाड़ वाला व्यापारिक इलाका है, जहां गलियां बहुत संकरी हैं..."

दूसरी ओर, एक चश्मदीद गवाह के मुताबिक, "आग एक ट्रांसफॉर्मर की वजह से लगी... हर हफ्ते ऐसा होता ही रहता है, बस, आज उन्होंने ध्यान दिया है... इसके लिए बिजली विभाग जिम्मेदार है..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संकरी गलियों की वजह से फायरब्रिगेड कर्मियों को आग बुझाने और राहत कार्यों में काफी मुश्किलें पेश आ रही हैं, और पड़ोस में रहने वाले लोगों को भी अपने-अपने घरों की छतों से बाल्टियों में भरकर पानी डालते देखा गया।