तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव के यज्ञ के दौरान पंडाल में लगी भीषण आग

तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव के यज्ञ के दौरान पंडाल में लगी भीषण आग

मेडक:

तेलंगाना के मेडक ज़िले में मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव द्वारा आयोजित पांच दिवसीय महायज्ञ के दौरान आज पंडाल में आग लग गई। समारोह में पहले राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के आने का भी कार्यक्रम था, लेकिन खबर के मुताबिक आग लगने की घटना की वजह से उनका दौरा रद्दा कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।
 


पुलिस ने कहा कि यहां पास में राव के फॉर्म हाउस पर किए जा रहे पांच दिवसीय 'आयुथ चंडी महायज्ञ' के आयोजन स्थल पर लगी आग की लपटों पर तत्काल काबू पा लिया गया और इसमें कोई घायल नहीं हुआ। इस पंडाल को बनाने में करीब 7 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। इस बेहिसाब खर्च की वजह से राज्य के किसान काफी नाराज़ हैं।
 

इस भव्य आयोजन में 50 हज़ार से ज़्यादा लोग हिस्सा ले चुके हैं। ये महायज्ञ 23 दिसंबर को शुरू हुआ था। पुलिस के अनुसार घटना पड़ोस के मेडक जिले के इरावेल्ली गांव में दोपहर करीब डेढ़ बजे घटी जब होमकुंडम से निकली आग की लपट घास के बने यज्ञशाला के शेड तक पहुंच गई।

मेडक के डीएसपी जी राज रत्नम ने बताया कि कम से कम तीन दमकल वाहनों को सेवा में लगाया गया और आग को फौरन बुझा लिया गया। घटना में यज्ञशाला आंशिक रूप से जल गई। डीएसपी ने कहा, घटना में कोई घायल नहीं हुआ और मौजूद सभी लोगों को तत्काल बचा लिया गया। आग पर नियंत्रण पा लिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डीएसपी के अनुसार समारोह के अंतिम दिन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी इसमें शामिल होने वाले थे लेकिन खबर के मुताबिक घटना के बाद उनकी यात्रा रद्द कर दी गई। वैश्विक शांति और भलाई के लिए किया जा रहा यज्ञ 23 दिसंबर को शुरू हुआ था। (इनपुट भाषा से)