यह ख़बर 13 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बीकानेर में सरकारी अस्पताल में आग, चार शिशु जख्मी

खास बातें

  • राजस्थान में बीकानेर के राजकीय पीबीएम अस्पताल की नर्सरी के गहन चिकित्सा कक्ष में रविवार तड़के एसी में शार्ट सर्किट होने से अफरातफरी मच गई। समय रहते आग पर काबू पाने से नर्सरी में भर्ती 22 शिशु बाल-बाल बच गए, हालांकि, चार शिशु मामूली रूप से झुलस गए।
बीकानेर:

राजस्थान में बीकानेर के राजकीय पीबीएम अस्पताल की नर्सरी के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में रविवार तड़के एसी में शार्ट सर्किट होने से अफरातफरी मच गई।

समय रहते आग पर काबू पाने से नर्सरी में भर्ती 22 शिशु बाल-बाल बच गए, हालांकि, चार शिशु मामूली रूप से झुलस गए। अस्पताल के अधीक्षक डॉ सतीश कछावा और पुलिस सूत्रों के अनुसार अस्पताल की नर्सरी (शिशु वार्ड) के गहन चिकित्सा कक्ष में तड़के दो बजे एसी में शार्ट सर्किट होने से आईसीयू में धुआं भर गया।

मौके पर मौजूद कर्मियों ने तुरंत उच्चाधिकारियों को और अग्निशमन दल को सूचित किया। अग्निशमन दल ने तुरंत आग पर काबू पा लिया। अस्पतालकर्मियों ने नर्सरी में भर्ती 22 शिशुओं को सुरक्षित अन्य वार्ड में पहुंचा दिया। इस बीच चार शिशुओं पर चिंगारी पड़ने से वे मामूली रूप से झुलस गए। चारों की स्थिति खतरे से बाहर है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीकानेर संभागीय आयुक्त आनंद कुमार और जिला कलेक्टर आरती डोगरा और पीबीएम अस्पताल अधीक्षक सतीश कछावा घटना की जानकारी मिलते ही अस्पताल पहुंच गए। जिला कलेक्टर आरती डोगरा ने आग लगने के कारणों की जांच के लिए अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) की अध्यक्षता में तीन-सदस्यीय कमेटी गठित की है, जो जल्द रिपोर्ट सौंपगी। राजस्थान के गृह राज्यमंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल ने भी मौके का जायजा लेकर भविष्य में ऐसी घटना नहीं होने देने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।