यह ख़बर 11 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

जम्मू-कश्मीर लोक सचिवालय की रिकॉर्ड रूम में लगी आग पर काबू पाया गया

खास बातें

  • जम्मू-कश्मीर लोक सचिवालय परिसर की सौंध में आज भीषण आग लग गई, जिससे दो मंजिला लकड़ी का ढांचा पूरी तरह जल गया, लेकिन इसमें फिलहाल किसी के जख्मी होने की जानकारी नहीं है।
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर लोक सचिवालय परिसर की सौंध में आज भीषण आग लग गई, जिससे दो मंजिला लकड़ी का ढांचा पूरी तरह जल गया, लेकिन इसमें फिलहाल किसी के जख्मी होने की जानकारी नहीं है।

अधिकारियों ने बताया कि सुबह 9.30 बजे कार्यालय खुलने से कुछ मिनट पहले लोक सचिवालय की मुख्य इमारत से सटे लकड़ी के ढांचे से आग की लपटें और धुआं उठते देखा गया।

उन्होंने बताया कि इमारत में अन्य विभागों के अलावा खाता और कोषागार कार्यालय एवं अन्य विभागों के कार्यालय हैं। कुछ ही मिनट में इमारत आग की लपटों में घिर गई।

आग बुझाने के लिए दमकल के कई वाहनों को लगाया गया था। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग के कारणों का तत्काल पता नहीं लग पाया है।

मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर पर कहा कि आग के कारणों और नुकसान का अंदाजा विशेष रूप से सौंध स्थित कार्यालय में रखे रिकार्ड को हुए नुकसान का आकलन करने में कुछ समय लगेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सौंध में तकनीकी शिक्षा, उच्चतर शिक्षा, वन, खाता एवं कोषागार के कार्यालय हैं। लोक सचिवालय में मुख्यमंत्री के साथ ही राज्य सरकार के शीर्ष कार्यालय स्थित हैं।