पूरे उत्तर भारत में ठंड और कोहरे से यातायात प्रभावित, 81 ट्रेनें लेट, 3 रद्द, उड़ानों पर भी असर

पूरे उत्तर भारत में ठंड और कोहरे से यातायात प्रभावित, 81 ट्रेनें लेट, 3 रद्द, उड़ानों पर भी असर

कोहरे में ट्रेनों के आवागमन पर पड़ा है असर...

खास बातें

  • पूरे उत्तर भारत में कोहरे और धुंध के साथ ठंड बढ़ गई है.
  • दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह तड़के से ही कोहरा छाया
  • वजह से सड़क, रेल और हवाई यातायात प्रभावित हुआ है.
नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कोहरे और धुंध के साथ ठंड बढ़ गई है. दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह तड़के से ही कोहरा छाया हुआ है जिसकी वजह से सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुआ है. मौसम विभाग की माने तो वेस्टर्न डिर्स्टबेन्स के चलते दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है.

रेल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अब तक इस कोहरे की वजह से 81 ट्रेनें लेट हो गई हैं. जबकि 3 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा 16 ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है.

इतना ही नहीं, कोहरे के कारण दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे 8 अंतरराष्ट्रीय फ्लाइटों में देरी हुई है और तीन को डाइवर्ट कर अन्य हवाई अड्डों पर भेजा गया है. कोहरे की वजह से 5 घरेलू उड़ानों में भी देरी हुई है.

मौसम विभाग की माने तो वेस्टर्न डिर्स्टबेन्स के चलते दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है. मंगलवार का दिन तीसरा सबसे ठंडा दिन रहा. मंगलवार को न्यूनतम तपामान 9.4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 26.2 ड्गिरी सेल्सियस था.

कोहरे से रेल, हवाई और सड़क यातायात पर तो असर पड़ा ही है साध ही दिल्ली में प्रदूषण का स्तर 4 फीसदी ज़्यादा पाया गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक अगले तीन दिनों में हवा में प्रदूषण के स्तर में और बढ़ोतरी होगी. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले 3 दिन तक कोहरे की मार झेलनी पड़ सकती है.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com