इंद्राणी मुखर्जी ने बेटे की हत्या के लिए तैयार किया था प्लान 'बी' : पुलिस

इंद्राणी मुखर्जी ने बेटे की हत्या के लिए तैयार किया था प्लान 'बी' : पुलिस

पुलिस हिरासत में इंद्राणी मुखर्जी

मुंबई:

शीना बोरा हत्याकांड में मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी समेत संजीव खन्ना और ड्राइवर श्यामवर राय को 5 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। बांद्रा कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई, जहां क़रीब एक घंटे बहस चली।

मामले की सुनवाई के दौरान इंद्राणी के वकीलों ने मीडिया पर भी आपत्ति उठाई और कहा कि कहानियां गढ़ी जा रही हैं। पुलिस का कहना है कि कुछ और चीजें, जिनका हत्या में इस्तेमाल हुआ उनका मिलना बाक़ी है। इंद्राणी और बाक़ी दोनों आरोपियों पर मिखाइल को भी ज़हर देने का भी मामला दर्ज किया गया है।

सुनवाई के वक्‍त संजीव खन्ना और इंद्राणी की बेटी विधि भी कोर्ट में मौजूद थी, लेकिन विधि को अपनी मां से मिलने नहीं दिया गया। इंद्राणी कोर्ट में चुपचाप बैठी रही। उन्‍हें कोर्ट में भी दो पल के लिए बुर्का हटाने दिया गया। शीना हत्याकांड की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने अब मामले में हत्या की कोशिश की धारा भी जोड़ दी है।

शीना के भाई मिखाइल ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया था कि इंद्राणी उसे मारने की दो बार कोशिश कर चुकी है। जांच में एक और अहम जानकारी मिली है कि इंद्राणी ने एक व्यक्ति को ढाई लाख रुपये दिए थे। पुलिस अब इस जांच में लगी है कि ये व्यक्ति सुपारी किलर तो नहीं है। साथ ही कहा जा रहा है कि इंद्राणी ने प्लान 'बी' भी तैयार कर रखा था जिसे हत्या में नाकामयाब होने पर लागू करना था। इसके तहत उसने एक साइक्याट्रिस्ट से डील की थी जो मिखाइल को मानसिक रूप से अस्थिर घोषित करता। इसकी जरूरत तब पड़ती जब वह इंद्राणी के बयान को चैलेंज करता। इससे उसके बयान को पुलिस गंभीरता से नहीं लेती।

24 अप्रैल 2012 को शीना की हत्या की गई थी। इसके बाद उसके शव को सूटकेश में भरकर रायगढ़ के जंगल में जलाने की कोशिश की गई थी। विधि को पीटर मुखजी ने गोद लिया है। इंद्राणी की लीगल टीम के सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने इंद्राणी की पिटाई की, जिसकी शिकायत मुंबई पुलिस प्रमुख राकेश मारिया से की गई है।

इंद्राणी के वकील ने कोर्ट में कहा कि इंद्राणी मुखर्जी से 80-90 घंटे पूछताछ की गई, लेकिन उन्हें एक मिनट के लिए भी कानूनी सलाह नहीं लेने दी गई।

इससे पहले कल तीनों आरोपियों को रायगढ़ ले जाया गया था जहां से शीना के शव का अवशेष मिला था। पुलिस की कोशिश क्राइम सीन को री कंस्ट्रक्ट करने की थी। अब तक की पूछताछ में इंद्राणी शीना के क़त्ल से इनकार कर रही है और इल्ज़ाम संजीव खन्ना के सिर मढ़ रही है। वहीं, संजीव खन्ना का कहना है कि इंद्राणी ने ही उसे मर्डर में घसीटा है। पुलिस की एक टीम आज असम के सिलचर जाएगी, जहां इंद्राणी के पहले पति सिद्धार्थ दास का पता लगाएगी।

पुलिस कह रही है कि उसके पास काफी सबूत है और वह हत्या की पूरी साजिश का जल्‍द पता भी लगा लेगी। लिहाजा, पुलिस इस बिनाह पर जांच को आगे बढ़ाने के लिए अदालत से आरोपियों की रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग भी कर सकती है।

उधर, सूत्रों का कहना है कि इंद्राणी मुजर्खी जांच के दौरान अपने बयान बदल रही है और अपराध के लिए अपने पूर्व पति संजीव खन्‍ना को जिम्‍मेदार ठहरा रही हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों ने NDTV को बताया है कि कॉल डाटा रिकॉर्ड्स से पता चला है कि शीना के कत्‍ल के दिन और उसके पहले भी इंद्राणी और संजीव खन्‍ना संपर्क में थे। कॉल डिटेल्‍स से यह भी पता चला है कि शीना की हत्‍या के दिन दोनों बांद्रा में मौजूद थे। पुलिस ने इंद्राणी के पति पीटर मुखर्जी के घर के गैराज से वह सूटकेस भी बरामद किया है, जिसमें शीना की लाश को ठिकाने लगाने के लिए ले जाया गया था।