यह ख़बर 17 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अकेले एसपी त्यागी ने नहीं दी थी हेलीकॉप्टर डील की अनुमति...

खास बातें

  • हालांकि हेलीकॉप्टर घोटाले में सीबीआई ने एसपी त्यागी और उनके परिजनों के नाम लिए हैं लेकिन इस डील में वे अकेले नहीं थे। कुछ और अधिकारियों की अनुमति व सलाह से ही इस डील पर दस्तखत किए गए थे।
नई दिल्ली:

हालांकि हेलीकॉप्टर घोटाले में सीबीआई ने एसपी त्यागी और उनके परिजनों के नाम लिए हैं लेकिन इस डील में वे अकेले नहीं थे। कुछ और अधिकारियों की अनुमति व सलाह से ही इस डील पर दस्तखत किए गए थे।

इनमें एमके नारायणन (वर्तमान में पश्चिम बंगाल के गवर्नर), बीवी वांचू (वर्तमान में गोवा के राज्यपाल), तत्कालीन रक्षा सचिव अजय विक्रम सिंह और वर्तमान रक्षा सचिव शशिकांत शर्मा भी शामिल थे।

इधर, सीबीआई ने 3600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में कथित रिश्वतखोरी के मामले में पूर्व वायु सेना प्रमुख एसपी त्यागी, उनके तीन चचेरे भाइयों और पांच अन्य भारतीयों के लिए लुक-आउट नोटिस जारी किया है जिनके नाम सौदे में कथित रूप से रिश्वत लेने के मामले में दर्ज प्राथमिकी में हैं।

सीबीआई के सूत्रों ने कहा कि इन सभी को किसी भी हवाईअड्डे से देश से बाहर जाने से रोकने के लिए लुक-आउट नोटिस जारी किया गया है।

सूत्रों ने कहा कि सीबीआई ऐसे मामलों में इस प्रक्रिया को अपनाती है जिनमें आशंका होती है कि आरोपी मुकदमे से बचने के लिए देश छोड़कर जा सकता है।

एयर चीफ मार्शल (सेवानिवृत्त) एसपी त्यागी देश के पहले ऐसे वायुसेना प्रमुख हैं जिनके खिलाफ सीबीआई ने मामला दर्ज किया है। उन पर 12 अन्य लोगों के साथ सौदे में कथित धोखाधड़ी, भ्रष्टाचार और आपराधिक साजिश का मामला बुधवार को दर्ज किया गया और उनके आवास समेत 14 ठिकानों पर छापे मारे गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि पूर्व वायु सेना प्रमुख, उनके रिश्ते के तीन भाई... संजीव उर्फ जूली, राजीव उर्फ डोक्सा और संदीप, यूरोपीय दलाल कालरे गेरोसा, क्रिस्चियन माइकल और गुइदो हाशके उन 13 लोगों में शामिल हैं जिनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।