50 करोड़ के लिए अपने बैचमेट को अगवा करने का बनाया प्लान, 4 गिरफ्तार, Ex-IRS फरार

आरोपी आईआरएस अधिकारी कमलेश अर्गल

मुंबई:

ठाणे पुलिस की क्रिमीनल इंटेलिजेंस यूनिट ने अगवाकर हत्या करने की एक ऐसी साजिश को नाकाम किया है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।

मामला 1974 बैच के दो पूर्व आइआरएस अफसरों से जुड़ा है। आरोप है कि कमलेश अर्गल नाम के पूर्व राजस्व अधिकारी ने अपना 50 करोड़ रुपये वसूलने के लिए अपने ही बैचमेट और पूर्व राजस्व अधिकारी अशोक कक्कर को अगवाकर हत्या करने का प्लान बनाया।

इसके लिए अर्गल ने 20 शातिर अपराधियों की सूची में से तीन का चयन किया। काम के लिए चुने गए अर्जुन बंजकर, भावेश लांबा और जावेद शेख पर हत्या से लेकर बैंक डकैती के दर्जनों मामले दर्ज हैं।

अर्गल ने उन्हें हथियार खरीदने के लिए रुपये देने के साथ ही अगवा करने की ट्रेनिंग दी। कॉल इंटरसेप्ट से बचने के तरीके भी सिखाए और तकरीबन 12 बार मॉक ड्रील भी करवाई ताकि प्लान फेल न हो।

लेकिन उनकी सारी तैयारी धरी रह गई जब एक गुप्त सूचना पर ठाणे पुलिस ने तीनों शातिर अपराधियों सहित 4 को भिवंडी में गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार चौथा शख्स पूर्व आईआरएस अर्गल के फार्महाउस का मैनेजर राजेश सिन्हा है। आरोपियों ने बताया कि 2013 से वो इस साजिश को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे।

ठाणे पुलिस के सहआयुक्त लक्ष्मीनारायण के मुताबिक हमें सूचना मिली थी कि किसी बिल्डर को अगवा करने के लिए कुछ लोग जमा होने वाले हैं।

सूचना पर कार्रवाई करते हुए जब चारों को पकड़ा गया तो पता चला कि आरोपी और होने वाला विक्टिम दोनों पूर्व आईआरएस अफसर हैं। जिस पूर्व आईआरएस अफसर अशोक कक्कर को अगवा किया जाना था वो वर्तमान में इंडिया बुल्स में डायरेक्टर हैं।
जबकि आरोपी आईआरएस अफसर कमलेश अर्गल जबलपुर का रहने वाला है और वहां उसका एक बड़ा फार्म हाउस है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कक्कर को अगवाकर उसी फार्म हाउस में ले जाने की योजना थी। ठाणे पुलिस ने अर्गल की साजिश का तो पर्दाफाश कर दिया, लेकिन अभी तक अर्गल को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।