यह ख़बर 19 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आजमगढ़ में पूर्व विधायक सर्वेश सिंह की हत्या, इलाके में तनाव

खास बातें

  • जीयनपुर कस्बे स्थित चौक में सगड़ी विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक और मौजूदा बसपा नेता सर्वेश सिंह सीपू (35) तथा एक अन्य व्यक्ति को अज्ञात बदमाशों ने उनके घर के सामने गोली मार दी।
आजमगढ़ / लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में पूर्व विधायक सर्वेश सिंह समेत दो लोगों की अज्ञात व्यक्तियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात से उग्र हुए समर्थकों ने जीयनपुर थाने पर हमला कर दिया, जिसे तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने उन पर गोलियां चलाईं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जीयनपुर कस्बे स्थित चौक में सगड़ी विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक और मौजूदा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता सर्वेश सिंह ‘सीपू’ (35) तथा उनके घर किसी काम से आए नारद राय (40) को अज्ञात बदमाशों ने उनके घर के सामने गोली मार दी, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) राजकुमार विश्वकर्मा ने लखनऊ में बताया कि वारदात की सूचना मिलने पर बड़ी तादाद में लोग जीयनपुर कस्बे पहुंच गए और थाने पर हमला कर दिया। उग्र भीड़ ने थाने में कई पुलिसकर्मियों से राइफलें छीन लीं, पथराव किया और थाने में आग लगाने की कोशिश की। इसके अलावा पुलिस के दो वज्र वाहन और छह मोटरसाइकिलें फूंक डालीं।
 उन्होंने बताया कि पुलिस ने हिंसा पर उतारू भीड़ को तितर-बितर करने के लिए उस पर गोलियां चलाईं। स्थिति को नियंत्रण में लेने की कोशिश की जा रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सर्वेश सिंह वर्ष 2002 में सगड़ी सीट से सपा के विधायक चुने गए थे। पार्टी महासचिव अमर सिंह के सपा से रिश्ते खत्म होने पर सर्वेश सिंह ने बसपा का दामन थाम लिया और मायावती ने पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में उन्हें आजमगढ़ सदर सीट से चुनाव लड़ाया था, जिसमें वह सपा प्रत्याशी दुर्गा प्रसाद के हाथों पराजित हो गए थे।