बाढ़ से प्रभावित पुदुच्चेरी में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने थामी राहुल गांधी के लिए चप्‍पलें

बाढ़ से प्रभावित पुदुच्चेरी में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने थामी राहुल गांधी के लिए चप्‍पलें

पुद्दुचेरी:

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को बाढ़ से प्रभावित पुदुच्चेरी का दौरा किया। इस दौरान जो शख्‍स उनके पहनने के लिए एक जोड़ी चप्‍पल लिए खड़ा है, वह हैं कांग्रेस सांसद और केंद्रीय मंत्री रह चुके वी. नारायणसामी। नारायणसामी प्रधानमंत्री कार्यालय में मंत्री रह चुके हैं।

नारायणसामी बोले, अपनी चप्‍पलें ऑफर की थीं
वीडियो में पूर्व मंत्री चप्‍पल लिए खड़े हैं जबकि कांग्रेस उपाध्‍यक्ष जूते उतारते हुए बाढ़ग्रस्‍त क्षेत्र में जाने को तैयार हैं। बाद में पूर्व मंत्री ने उन्‍हें चप्‍पलें दी, जिन्‍हें राहुल ने पहन लिया। नारायणसामी पुदुच्चेरी से सांसद हैं। पूर्व मंत्री ने चप्‍पल के संबंध में पूछे गए सवाल से यह कहते हुए पल्‍ला झाड़ लिया कि उन्‍होंने तो केवल अपनी चप्‍पलें कांग्रेस उपाध्‍यक्ष के लिए 'ऑफर' की थीं।

कांग्रेस में इस तरह की संस्‍कृति नहीं है
68 साल के इस कांग्रेस नेता ने कहा, 'जब राहुल ने जूते उतारकर पानी में नंगे पैर चलने की तैयारी की तो मैंने महज शिष्‍टाचार के तहत उन्‍हें अपनी चप्‍पल ऑफर की।' देश की सबसे पुरानी पार्टी में इस तरह की कथित परंपरा के बारे में पूछे गए सवाल पर वे बोले, 'कांग्रेस में इस तरह की संस्‍कृति नहीं है। राहुल ने पूरे समय अपने जूतों को खुद संभाले रखा। यहां तक कि उन्‍होंने सुरक्षाकर्मी को भी इन्‍हें नहीं दिया।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मनमोहन सिंह के नेतृत्‍व वाली यूपीए सरकार में नारायणसामी पीएमओ में राज्‍यमंत्री थे। गौरतलब है कि अपने इस दौरे में राहुल ने पुद्दुचेरी के अलावा चेन्‍नई में भी बाढ़ जैसी स्थिति का जायजा लिया।