यह ख़बर 09 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

यूपी : 24 घंटों में चार रेप, तीन वर्ष की बच्ची भी बनी शिकार

खास बातें

  • यूपी में पिछले 24 घंटों में बलात्कार के चार मामले प्रकाश में आए हैं। मानवता और रिश्तों को तार-तार करने वाले यह किस्से पुलिस के रवैये पर भी प्रश्न खड़ा कर रहे हैं।
नई दिल्ली:

यूपी में पिछले 24 घंटों में बलात्कार के चार मामले प्रकाश में आए हैं। मानवता और रिश्तों को तार-तार करने वाले यह किस्से पुलिस के रवैये पर भी प्रश्न खड़ा कर रहे हैं।

नोएडा में पुलिस ने एक बार फिर जाहिर कर दिया कि महिलाओं के मामले में उसका रवैया कितना गैर-संवेदनशील है। बलात्कार की शिकार एक महिला को यहां की पुलिस रविवार को सुबह से लेकर शाम तक इधर से उधर घुमाती रही।

पीड़ित महिला नोएडा के सेक्टर 93 में घरों में काम करती है। आरोप है कि दो लोगों ने उसे जबरन अपनी कार में बिठा कर उसके साथ बलात्कार किया। बाद में उसे कालिंदीकुंज के पास फेंककर भाग निकले।

यह घटना शनिवार की है। आरोपियों के चंगुल से छूटने के बाद जब पीड़ित महिला नोएडा पुलिस के पास गई तो रिपोर्ट लिखने की जगह पुलिस ने उस महिला पर ही सवाल खड़े करने शुरू कर दिए।

उधर, झांसी में एक दलित लड़की के साथ कुछ दबंगों ने बलात्कार किया। पीड़ित लड़की के मुताबिक गांव के दबंग उसे उठाकर पास ही बने एक स्कूल में ले गए। यहां उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया फिर उसे बेहोशी की हालत में छोड़ कर चले गए। लड़की ने जब इस की शिकायत थाने में की तो पु्लिसवालों ने मामूली धारा में मुकदमा दर्ज किया है।

वहीं, बाराबंकी में एक तीन साल की बच्ची से बलात्कार की घटना प्रकाश में आई है। बताया जा रहा है कि यह बच्ची ने कार्यक्रम से गायब हो गई थी और बाद में एक खेत में खून से लतपथ उसका शरीब मिला। पुलिस ने खोजी कुत्तों की मदद से आरोपी का पता लगाया और उसे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी का नाम रंजीत बताया जा रहा है जो रेप करने के बाद से घर में छुप कर बैठा था।

चौथी घटना कन्नौज की है जहां एक दस साल की बच्ची को उसके अपने मामा ने तीन अन्य साथियों के साथ अपनी हवस का शिकार बनाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बच्ची ने बताया कि उसे जबरन पकड़कर सभी लोग एक कमरे में ले गए और बारी बारी से उसके साथ मुंह काला किया।