आज दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे FTII छात्र, पुणे से दिल्ली के लिए हुए रवाना

आज दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे FTII छात्र, पुणे से दिल्ली के लिए हुए रवाना

FTII छात्रों का प्रदर्शन (फाइल फोटो)

पुणे:

भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) मुश्किल के दौर से गुजर रहा है। यहां के विद्यार्थी लगातार अभिनेता और बीजेपी सदस्य गजेंद्र चौहान को संस्थान के अध्यक्ष पद से हटाने की मांग कर रहे हैं। करीब 80 विद्यार्थी अपनी मांगों को प्रमुखता से उठाने के लिए राजधानी दिल्ली में सोमवार को प्रदर्शन करने के लिए पुणे से रवाना हो गए हैं।

इस पद के लायक चौहान में दिशादृष्टि और कलात्मक योग्यता की कथित कमी को लेकर उनकी नियुक्त के खिलाफ विद्यार्थी 12 जून से ही कक्षाओं का बहिष्कार कर रहे हैं और आज हड़ताल का 52वां दिन है।

एफटीआईआई स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एफएसए) के प्रतिनिधि रंजीत नैयर ने कहा, 'हम जंतर-मंतर से संसद मार्ग के लिए कूच करेंगे और इस मुद्दे पर हमारे प्रति एकजुटता का प्रदर्शन करने के लिए समान विचार वाले कई संगठनों के कार्यकर्ता हमसे जुड़ेंगे। यह मुद्दा भारतीय फिल्म एवं टीवी संस्थान के कलात्मक और अकादमिक उत्कृष्टता एवं चरित्र के संरक्षण से जुड़ा है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विद्यार्थियों के इस आंदोलन ने पिछले शुक्रवार को तब राजनीतिक रंग ले लिया था जब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एफटीआईआई परिसर का दौरा किया था और विद्यार्थियों के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने यह आरोप लगाते हुए आरएसएस की विचारधारा पर हमला किया था कि वह विभिन्न संस्थानों में औसत दर्जे को व्यवस्थित तरीके से बढ़ावा दे रहा है।