भारतीय रेल में परोसे जा रहे खाने पर फिर सवाल, राजधानी ट्रेन के ब्रेकफास्ट के ब्रेड में मिला फफूंद

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

एक बार फिर रेलवे की पैंट्री कार के खाने पर सवाल उठा है। इस बार सवाल हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी ट्रेन के ब्रेकफास्ट में परोसे गए ब्रेड को लेकर है।

शनिवार को जब यह ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची, तो यात्रियों ने परोसे गए ब्रेड को दिखाया जिस पर काले धब्बे लगे थे। यात्रियों ने बताया कि जब ब्रेकफास्ट में ब्रेड मिला तो हमारी तरफ से पहले मौखिक शिकायत की गई। इसके बाद पैंट्रीकार वालों ने ब्रेड वापस ले लिया। बदले में कुछ भी नहीं मिला। हम में से कुछ लोगों ने ब्रेड छुपा लिया, ताकि मीडिया को असलियत दिखा सकें और हालात बदले।

मुसाफिरों ने यह भी कहा कि सिर्फ बातों के गुस्से का कोई रिकॉर्ड नहीं होता। लिहाजा शिकायत लिखित में दर्ज कराई। अब आईआरसीटीसी ने सफाई दी है कि ब्रेड पर काले निशान तो हैं, लेकिन वे फफूंद यानी फंगस नहीं हैं।

आईआरसीटीसी के प्रवक्ता संदीप दत्ता ने कहा कि कायदे से ये काला निशान भी ब्रेड पर नहीं होना चाहिए था। मामला गंभीर है और इसे लेकर हमने ब्रेड सप्लाई करने वाली कंपनी को चेतावनी जारी किया है।

ऐसा नहीं कि हावड़ा राजधानी के खाने पर पहली बार सवाल उठे हैं। लालबत्ती पहले भी जल चुकी है। बीती जुलाई से दिसंबर तक  रेलवे चार बार जुर्माना लगा कर सर्विस प्रोवाइडर से दो लाख 10 हजार रुपये वसूल चुका है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हो सकता है रेलवे अब पांचवीं बार भी जुर्माना वसूल ले, लेकिन सवाल है इससे रेलयात्रियों को क्या मिला? सत्ता बदली। मंत्रालय बदला, लेकिन रेलवे में परोसे जाने वाले खाने को लेकर शिकायत का दौर अब भी बरकरार है। भला यह कैसा अच्छा दिन जहां कीमत चुकाने पर भी क्वालिटी से समझौता करना पड़े।