यह ख़बर 04 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गडकरी ने पूछा, काला-धन वापस मांगना राष्ट्र-विरोधी है?

खास बातें

  • विपक्ष और नागरिक समाज के विरुद्ध सोनिया गांधी की टिप्पणियों पर भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष से सवाल किया कि क्या काले धन को स्वदेश वापस लाने की मांग करना राष्ट्र-विरोधी है?
नई दिल्ली:

विपक्ष और नागरिक समाज के विरुद्ध सोनिया गांधी की टिप्पणियों पर भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने सोमवार को पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष से सवाल किया कि क्या काले धन को स्वदेश वापस लाने की मांग करना राष्ट्र-विरोधी है?

गडकरी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘बाबा रामदेव के विरूद्ध सोनिया गांधी के आरोप बेबुनियाद हैं। देश की भलाई के लिए काले धन को स्वदेश वापस लाने की मांग करना क्या राष्ट्र-विरोधी है। मुझे लगता है कि उन्हें ऐसे आरोप नहीं लगाने चाहिए थे। उन्हें दलगत राजनीति से ऊपर उठना चाहिए और देश को मंहगाई, गरीबी तथा भूख से मुक्त बनाने के लिए काम करना चाहिए।’’ सोनिया ने कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में आज कहा है कि एक साजि़श के तहत विपक्ष और कुछ कांग्रेस विरोधी तत्व प्रधानमंत्री, संप्रग सरकार तथा हमारे कुछ साथियों के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष के इस आरोप के जवाब में गडकरी ने कहा, ‘‘मुझे बहुत दुख है कि राजनीतिक लाभ पाने के लिए राष्ट्रीय महत्व के मुद्दे पर ऐसे आधारहीन आरोप लगाए गए। यह उचित नहीं है और देश की जनता इससे सहमत नहीं होगी।

योग गुरू बाबा रामदेव से मुलाकात के बाद गडकरी ने कहा, ‘‘गरीबों, किसानों, श्रमिकों को बदहाली से उबारने और आर्थिक समस्या से निजात पाने के लिए यह जरूरी है कि विदेशों में जमा भारतीयों के काले धन को वापस लाया जाए। इसे लेकर कोई राजनीति नहीं करनी चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को भ्रष्टाचार के विरूद्ध लड़ाई का माहौल बनाने के लिए सहयोग करना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गडकरी ने योग गुरू का समर्थन करते हुए कहा, ‘‘कालेधन के विरूद्ध बाबा रामदेव की लड़ाई बहुत महत्वपूर्ण है। भाजपा के रूप में हम बाबा रामदेव के इस आंदोलन का समर्थन करते हैं। यह आंदोलन पार्टी लाईन से उपर है। यह देश के लाभ का आंदोलन है।’’