यह ख़बर 03 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सोनिया, राहुल से मिलकर अत्यंत भावुक हुआ गैंगरेप पीड़ित का परिवार

खास बातें

  • सोनिया गांधी ने 'बहादुर बिटिया' को अथक प्रयास के बावजूद न बचा पाने पर पीड़ित परिवार से दुख जताया तथा आश्वस्त किया कि उनके रहते परिवार किसी बात की चिंता न करे।
बलिया:

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलकर दिल्ली गैंगरेप की पीड़ित का परिवार अत्यंत भावुक है।

सोनिया गांधी ने 'बहादुर बिटिया' को अथक प्रयास के बावजूद न बचा पाने पर पीड़ित परिवार से दुख जताया तथा आश्वस्त किया कि उनके रहते परिवार किसी बात की चिंता न करे। उन्होंने पीड़ित परिवार को द्वारका में एमआईजी फ्लैट और जल्द न्याय दिलाने का भरोसा भी दिलाया है।

लड़की के भाई ने दिल्ली से फोन पर बताया कि यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी चौथी बार अस्पताल में और एक बार सिंगापुर से शव आने पर हवाई अड्डे पर आई थीं। उन्होंने बताया कि इस बार सोनिया के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी थे, जो पहली बार पीड़ित परिवार से मिले। कांग्रेस प्रवक्ता रेणुका चौधरी और सांसद महाबल मिश्रा भी उनके साथ थे।

भाई ने बताया कि सोनिया करीब एक घंटे तक परिवार के साथ रहीं। इस दौरान उन्होंने अधिकांश समय उनकी मां से बातचीत की। इस दौरान पिता के साथ ही दोनों भाई भी मौजूद थे। उन्होंने 1983 में बलिया से दिल्ली आने की उनकी कहानी सुनी और उनकी बहन के बचपन के बारे में जाना तथा उसकी फिजियोथेरेपी की पुस्तकों को भी देखा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि सोनिया ने उनकी मां को संभाला तथा ढाढ़स बंधाया। भाई के अनुसार सोनिया ने कहा, चिंता मत करो हम हैं। यह परिवार हमारा है। सोनिया ने परिजनों को बताया कि अदालत में आरोप तय हो गए हैं। बहुत जल्द ही न्याय होगा। पीड़ित के भाई ने बताया कि परिवार के लोगों ने सोनिया से गैंगरेप के छठे आरोपी (नाबालिग) को सजा दिलाने के बारे में भी बातचीत की। उन्होंने परिवार की बातों को ध्यान से सुना तथा भरोसा दिलाया कि वह अपने स्तर पर देखेंगी कि कानून के दायरे में रहकर क्या कुछ किया जा सकता है। सोनिया ने परिवार के लोगों से कहा कि वह इस मामले में गंभीर हैं तथा इस पर नजर रखे हुए हैं।