गैंगरेप का वीडियो व्हाट्सएप पर शेयर किया, इन आरोपियों की पहचान कराने में मदद करें

वीडियो में नजर आ रहे बलात्कारी

हैदराबाद : पॉपुलर मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप पर शेयर किए गए दो अलग-अलग वीडियो में पांच लोगों को बारी-बारी से एक महिला के साथ गैंगरेप करते और कैमरे के लिए पोज करते देखा जा सकता है। महिला इन लोगों से उन्हें छोड़ देने की गुहार लगाती दिख रही है।

ये वीडियो करीब छह महीने पुराने हैं, जो हैदराबाद की सामाजिक कार्यकर्ता सुनीता कृष्णन के हाथ लगे हैं। सुनीता ने इन बलात्कारियों को शर्मसार करने और उन्हें सजा दिलाने के मकसद से एक राष्ट्रीय मुहिम चलाने के वास्ते इन वीडियो को कल यू-ट्यूब पर पोस्ट किया है।

उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री और केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री से मुलाकात करने का समय मांगा है, ताकि वे इस वीडियो प्रमाण पर उनका ध्यान दिला सकें। वह इस बात की भी मांग करेंगी कि ऐसे नियम बनाए जाएं, ताकि अगर किसी को इस तरह का वीडियो मिलता है, तो वह इसकी रिपोर्ट साइबर क्राइम की जांच करने वाली शाखा में दर्ज करा सके।

सुनीता खुद भी रेप की वारदात झेल चुकी हैं और वह महिला शोषण के खिलाफ मुहिम चलाती हैं। उन्होंने बताया कि आज सुबह एनडीटीवी पर #ShameTheRapistCampaign की घोषणा करने के कुछ मिनटों के बाद ही उनकी कार पर पत्थर फेंके गए।

अपने फेसबुक पेज पर सुनीता ने लिखा, वीडियो की जांच करने पर मैंने पाया कि ये असली वीडियो हैं और उसमें कोई एक्टिंग नहीं की गई है और इसे कुछ मनोविकृत लोगों ने रेप के दौरान पीड़ित को डराने-धमकाने के लिए शूट किया। मेरे पास ओरिजिनल वीडियो हैं, जो 8 मिनट और 4 मिनट के हैं। मैंने इन्हें छोटा कर दिया है, ताकि पीड़ित की पहचान गोपनीय रहे, लेकिन बलात्कारियों को आप देख सकते हैं।

उन्होंने यह भी लिखा, अगर आपमें से किसी को इस तरह का कोई वीडियो मिला हो, तो मुझे sunitha_2002@yahoo.com पर सूचना दें।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com