विमान के टॉयलेट में मिला करीब दो करोड़ का सोना, एक यात्री गिरफ्तार

विमान के टॉयलेट में मिला करीब दो करोड़ का सोना, एक यात्री गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई:

सीमाशुल्क विभाग की हवाई खुफिया इकाई (एआईयू) ने शनिवार को मुंबई हवाईअड्डे पर जेट एयरवेज के एक विमान के शौचालय से 1.99 करोड़ रुपये मूल्य का आठ किलोग्राम सोना बरामद कर एक यात्री को गिरफ्तार किया।
 
सीमाशुल्क विभाग के अतिरिक्त आयुक्त मिलिंद लांजेवार ने बताया कि आरोपी सेगू नैना मोहम्मद शेखथीन शा को एक स्थानीय अदालत ने 19 जून तक सीमाशुल्क विभाग की हिरासत में रिमांड पर भेजा दिया है।
 
उन्होंने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर एआईयू के अधिकारियों ने मस्कट से मुंबई आने वाले जेट एयरवेज के विमान 9डब्ल्यू-539 के शौचालय में एक-एक किलोग्राम की आठ सोने की छड़ें बरामद की। इनकी कुल कीमत 1.99 करोड़ रुपये है।
 
लांजेवर ने बताया कि शा एक कूरियर (सामान ले जाने वाला) के रूप में काम कर रहा था और अपने हैंडलर (निर्देशित करने वाला) के निर्देशों का पालन कर रहा था। हैंडलर की पहचान किया जाना अभी बाकी है। शा ने खुलासा किया कि इस सोने को कोलकाता पहुंचाया जाना था।
 
इस घटना में विमान के चालक दल के सदस्यों के शामिल होने के सवाल पर लांजेवर ने कहा कि वे शामिल हो भी सकते हैं और नहीं भी। इस बारे में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com