विमानन क्षेत्र के विस्तार पर जोर-शोर से काम कर रही सरकार : पीएम नरेंद्र मोदी

विमानन क्षेत्र के विस्तार पर जोर-शोर से काम कर रही सरकार : पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी का फाइल फोटो...

खास बातें

  • देश की पहली एकीकृत विमानन नीति तैयार की है : पीएम मोदी
  • पीएम ने यहां हवाईअड्डे के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया.
  • कोच्चि के बाद यह नया टर्मिनल देश का दूसरा हरित हवाईअड्डा है.
वडोदरा:

विमानन क्षेत्र को लेकर पिछली सरकारों की कोई नीति नहीं होने की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार इस क्षेत्र के विकास पर जोर-शोर से लगी है और यही वजह है कि उसने छोटे शहरों में व्याप्त संभावनाओं का दोहन करने के लिए देश की पहली एकीकृत विमानन नीति तैयार की है.

प्रधानमंत्री यहां हवाईअड्डे के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन करने के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे. कोच्चि के बाद यह नया टर्मिनल देश का दूसरा हरित हवाईअड्डा है.

पीएम मोदी ने कहा कि निकट भविष्य में हवाईअड्डा गतिविधियों के मानकों के लिहाज से भारत दुनिया का तीसरा सबसे व्यस्त देश बन सकता है. देश के मध्यम वर्ग के अधिक से अधिक परिवार हवाई यात्रा करना चाहते हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश काफी बड़ा है और 'यदि आप सोचते हैं कि केवल 80 से 100 हवाईअड्डे काफी नहीं हैं, तो हम देश की आर्थिक वृद्धि के रास्ते में अड़चन पैदा कर रहे हैं'. उन्होंने कहा कि यदि दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों को विमानन क्षेत्र के नक्शे में शामिल कर दिया जाता है तो देश के विकास को नया आयाम मिल सकता है. उन्होंने कहा कि सरकार कई ऐसी हवाई पट्टियों और हवाईअड्डों को फिर से तैयार कर रही है जो काफी समय से इस्तेमाल में नहीं हैं.

मोदी ने कहा, 'इसी बात को ध्यान में रखते हुए सरकार एक नई क्षेत्रीय हवाई संपर्क योजना लेकर आई है, जिसमें 500 किलोमीटर तक की यात्रा लोग 2,500 रुपये का किराया देकर कर सकते हैं'.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com