आतंकियों के खिलाफ लड़ने वाले सुरक्षा कर्मियों को कानूनी संरक्षण देने की कोशिश

आतंकियों के खिलाफ लड़ने वाले सुरक्षा कर्मियों को कानूनी संरक्षण देने की कोशिश

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

सरकार आतंकवादियों के खिलाफ अंडरकवर ऑपरेशन करने वाले सुरक्षा कर्मियों को कानूनी संरक्षण दिलाने पर काम कर रही है. इसके लिए यूएपीए और एनआईए एक्ट को मजबूत बनाया जाएगा. यह बात गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज जांच एजेंसियों के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन में अपने भाषण में कही.

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में आईबी के एक कार्यक्रम में आईबी अधिकारी राजेंद्र कुमार ने खड़े होकर वित्त मंत्री अरुण जेटली से अपील की थी कि इंटेलिजेंस एजेंसियों में काम करने वाले लोगों को सरकार की ओर से कानूनी संरक्षण दिलाया जाए, ताकि बाद में गंदी राजनीतिक नीयत से उनको न फंसाया जा सके. लश्कर की आतंकी इशरत जहां की मुठभेड़ के मामले में आईबी के अधिकारी राजेंद्र कुमार ने कांग्रेस के एक नेता और सीबीआई के अधिकारी पर सनसनीखेज आरोप लगाए थे. कुमार ने कहा था कि इन लोगों ने इशरत जहां के एनकाउंटर को फर्जी मुठभेड़ का मामला बताकर उनको फंसाने की कोशिश की थी.

राजेंद्र कुमार का कहना था कि कांग्रेस के इस नेता ने सीबीआई को अपने राजनीतिक मंसूबों के लिए इस्तेमाल किया. इशरत जहां एनकाउंटर के दौरान राजेंद्र कुमार गुजरात आईबी के प्रमुख के तौर पर तैनात थे. राजेंद्र कुमार पर गुजरात पुलिस के साथ मिलकर इशरत जहां और उसके तीन साथियों को फर्जी मुठभेड़ में मार गिराने का आरोप लगा था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com