यह ख़बर 16 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सरकार ने दिया भरोसा, बेंगलुरु में पूर्वोत्तर के छात्रों को कोई खतरा नहीं

खास बातें

  • केंद्र और कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु में रह रहे पूर्वोत्तर के लोगों को आश्वस्त किया कि उन्हें डरने की जरूरत नहीं है। सरकार ने उनसे अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।
बेंगलुरु / नई दिल्ली:

केंद्र और कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु में रह रहे पूर्वोत्तर के लोगों को आश्वस्त किया है कि उन्हें कोई खतरा नहीं है और डरने की कोई जरूरत नहीं है। सरकार ने उनसे किसी अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की है। हिंसा की कोई घटना नहीं हुई है और राज्य सरकार ने कहा है कि पूर्वोत्तर के लोगों के लिए सुरक्षा के सभी उपाय किए गए हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा, मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे अफवाह न फैलाएं और ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। गृह सचिव आरके सिंह ने भी दोहराया कि देश के किसी भी हिस्से में पूर्वोत्तर के लोगों को कोई खतरा नहीं है। कर्नाटक में हिंसा की कोई घटना नहीं हुई है और लोगों को अफवाहें फैलाने से बाज आना चाहिए।

बीजेपी शासित कर्नाटक के मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने भी कहा है कि बेंगलुरु और राज्य के अन्य हिस्सों में रह रहे पूर्वोत्तर के छात्रों को डरने की कोई आवश्यकता नहीं है। बेंगलुरु में पुलिस और प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों ने पूर्वोत्तर के छात्रों से गुरुवार को मुलाकात की और उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी जान को कोई खतरा नहीं है। बुधवार को प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार को फोन कर पूर्वोत्तर के छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि बुधवार को बेंगलुरु में अफवाह उड़ी कि वहां असम के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है, जिसके बाद लोगों असम लौट रहे हैं। कल रात 11.30 बजे गुवाहाटी के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलाई गई। हालांकि कहा गया कि वीकेंड के बाद ईद होने से लोग छुट्टियां मनाने जा रहे हैं। अफवाहों के बीच कर्नाटक के गृहमंत्री आर अशोक रेलवे स्टेशन पहुंचे और उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि राज्य में असम के लोग सुरक्षित हैं और वे अफवाहों पर यकीन न करें।