आप यहां हैं : होम » देश से »

सपा को साधने में लगे चिदंबरम, बोले, यूपी को देंगे हर मदद

 
email
email
Govt's olive branch for Mulayam?

PLAYClick to Expand & Play

लखनऊ: माजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के कांग्रेस सरकार के विरुद्ध कठोर रुख अपनाने के बाद और इन कयासों के बाद कि सपा कभी भी केंद्र की यूपीए सरकार से समर्थन वापस ले सकती है, वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने लखनऊ में सपा सरकार के प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की और उनकी जमकर तारीफ की। साथ ही यह वादा भी किया कि राज्य के विकास के लिए केंद्र पूरी मदद करेगा।

बीजेपी ने चिंदबरम के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वह सपा सरकार 'लॉलीपॉप' दे रहे हैं।

चिदंबरम ने कहा कि अखिलेश यादव युवा नेता हैं, जो अपने प्रदेश को भलिभांति समझते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री, उनकी टीम और नेता जी (मुलायम सिंह यादव) को पूरी तरह से आश्वस्त किया है कि भारत सरकार उत्तर प्रदेश सरकार के साथ खड़ी है। राज्य में बैंकों की 300 शाखाओं के उद्घाटन के मौके पर उन्होंने यह बात कही। वित्तमंत्री ने कहा कि राज्य की विकास परियोजनाओं पर केंद्र ध्यान दे रहा है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए केंद्र को हफ्ते दो हफ्ते का समय चाहिए। इसी के साथ उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को दिल्ली आने के लिए आमंत्रित करता हूं।

चिदंबरम ने आज उन आरोपों को नकार दिया कि केंद्र किसी भी राज्य से किसी प्रकार का भेदभाव करता है। वहीं, उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विकास देश का विकास होगा।

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस और फिर डीएम के यूपीए सरकार से समर्थन वापसी के बाद से समाजवादी पार्टी के बाहरी समर्थन की बदौलत केंद्र में यूपीए सरकार बहुमत का आंकड़ा पार कर रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
बिहार : दो गिलास जूस के लिए दिए 35 हजार रुपये

पटना के गांधी मैदान के पास जूस का ठेला लगाने वाले राजू को दो गिलास जूस के लिए 35 हजार कीमत दी गई। दरअसल, यह रकम उन चोरों ने दी थी, जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के भाई साधु यादव के घर से 70 लाख रुपये चोरी किए थे।

Advertisement