पकड़ने वाली पुलिस की सराहना करते हुए डॉ डेथ ने कहा-"मैं आपको सैल्‍यूट करता हूं"

पकड़ने वाली पुलिस की सराहना करते हुए डॉ डेथ ने कहा-

संतोष गुलाबराव पोल उर्फ डॉ डेथ

खास बातें

  • एसपी को खत लिखकर यह बात कही
  • अधिकारियों ने टिप्‍पणी करने से मना कर दिया
  • इसको कई हत्‍याओं के मामले में पकड़ा गया है
सतारा (महाराष्‍ट्र):

राज्‍य पुलिस को ऐसे व्‍यक्ति से सराहना मिली, जिससे उन्‍होंने संभवतया उम्‍मीद भी नहीं की थी. छह लोगों की कथित रूप से हत्‍या के आरोपी सीरियल किलर संतोष गुलाबराव पोल उर्फ डॉ डेथ (41) ने पुलिस को इस मामले का पर्दाफाश करने के लिए बधाई दी है. इन केसों की गुत्‍थी को सफलतापूर्वक ढंग से सुलझाने के चलते ही डॉ डेथ को पिछले सप्‍ताह पुलिस ने गिरफ्तार किया है.  

एसपी संदीप पाटिल को हाथ से लिखे एक नोट में डॉ डेथ के नाम से पहचाने जा रहे संतोष गुलाबराव ने कहा, ''एसपी साहब, सबसे पहले तो मैं आपको सैल्‍यूट करता हूं. सर, आप सोच रहे होंगे कि मैं ऐसा क्‍यों कर रहा हूं तो यह सवाल आपको महकमे (पुलिस) के भ्रष्‍ट अधिकारियों और 2003-2016 के दौरान खामोश पड़े रहे समाज से पूछना चाहिए.'' इस नोट के अंत में एसजी पोल के नाम से साइन किया गया है. मामले की जांच से जुड़े अधिकारियों ने इस नोट पर विस्‍तार से बोलने या टिप्‍पणी करने पर मना कर दिया.  

कथित रूप से फर्जी डिग्री के आधार पर महाराष्‍ट्र के महाबलेश्‍वर-पंचगढ़ी इलाके के छोटे से कस्‍बे वाई में डॉक्‍टरी करने वाले संतोष गुलाबराव उर्फ डॉ डेथ ने पांच महिलाओं और एक व्‍यक्ति की हत्‍या की बात स्‍वीकार की है. एक गुमशुदा महिला मंगल जेधे के मामले की जांच के दौरान पुलिस ने संतोष को पकड़ा. माना जा रहा है कि मंगल जेधे ने संतोष गुलाबराव की आपराधिक गतिविधियों का राजफाश की चेतावनी दी थी, इसीलिए संतोष ने उसकी हत्‍या कर दी.

इसके अलावा एसपी संदीप पाटिल ने कहा कि बुधवार को जो गुमशुदा व्‍यक्तियों की तलाश के लिए नई शिकायतें आई हैं, पुलिस की विशेष टीमें इन मामलों की जांच नए सिरे से करेंगी. ये मामले 45 साल के विलास विष्‍णु धागे (2001 से गायब), 21 साल की दीपाली कृष्‍ण सानस (2002 से गायब), 47 साल के महादेव सोनू चिकाने (2012 से गायब)  की गुमशुदगी से संबंधित हैं. ये सभी वाई इलाके के आस-पास के गांवों के रहने वाले थे और संतोष की गिरफ्तारी के बाद इनके रिश्‍तेदार इस मामले की नए सिरे से जांच की मांग कर रहे हैं.

इसके अलावा 2006 में लापता हुईं एक अन्‍य महिला वनिता नरहरि गायकवाड की बॉडी भी पुलिस तलाश रही है. माना जा रहा है कि संतोष ने एक एंबुलेंस में घातक इंजेक्‍शन देकर उसकी हत्‍या कर दी और कृष्‍णा नदी के जलाशय में उसकी बॉडी फेंक दी. इस संबंध में एसपी संदीप पाटिल का कहना है, ''हम लोग नदी के उमरेज और कराड क्षेत्र में जारी तलाश से जल्‍द ही कुछ निकलने की उम्‍मीद कर रहे हैं.''

इसके साथ ही मंगलवार को संतोष पोल के फार्महाउस से प्राप्‍त हुए पीडि़तों के अवशेषों की फोरेंसिक जांच और डीएनए टेस्‍ट के लिए मुंबई के केईएम अस्‍पताल के मेडिकल विशेषज्ञों का एक दल वाई पहुंचा है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com