जम्मू कश्मीर : शोपियां में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर ग्रेनेड हमला, 8 घायल

जम्मू कश्मीर : शोपियां में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर ग्रेनेड हमला, 8 घायल

शोपियां में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हमला, घायलों को हॉस्पिटल ले जाया गया

खास बातें

  • जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सीआरपीएफ पर ग्रेनेड हमला
  • आठ के घायल होने की खबर है
  • घायलों को हॉस्पिटल ले जाया गया है
श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर ग्रेनेड हमले की खबर है. इस हमले में अर्द्धसैनिक बल के एक जवान समेत 8 स्थानीय नागरिक ज़ख़्मी हो गए हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने दल पर सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर ग्रेनेड फेंका. घायलों को शोपियां के जिला अस्पताल ले जाया गया है. आतंकियों की धर पकड़ के लिए सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया है.

यह हमला ऐसे समय पर हुआ है जब कश्मीर के ही पंपोर में एक सरकारी इमारत में कुछ आतंकवादियों को छुपे हुए 24  घंटे से भी अधिक हो चुके हैं और मुठभेड़ जारी है. युवा कश्मीरियों को वोकेशनल ट्रेनिंग देने के लिए बनाई गई इस इमारत और उसके आसपास के इलाके से नियमित रूप से गोलीबारी तथा धमाकों की आवाज़ें सुनाई दे रही हैं.

सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों के कब्ज़े में कोई बंधक नहीं हैं, क्योंकि राज्य में आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से व्याप्त तनाव के माहौल की वजह से इमारत में पिछले तीन महीने से कोई क्लास नहीं लगाई जा रही थी. केसर की खेती के लिए मशहूर पाम्पोर में सोमवार को सुबह 6:30 बजे आतंकवादी इस इमारत में घुसे थे. इसी इंस्टीट्यूट में फरवरी में भी बड़ा हमला हुआ था, और उस हमले में ढेर कर दिए गए तीन आतंकवादियों के अलावा पांच सैनिक शहीद हुए थे, और एक नागरिक भी मारा गया था.

(न्यूज एजेंसी भाषा से भी इनपुट)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com