यह ख़बर 01 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

गुजरात की मुख्यमंत्री ने नरेंद्र मोदी की तुलना सरदार पटेल से की

सरदार पटेल की जयंती पर रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाते पीएम मोदी

अहमदाबाद:

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्म-तिथि पर शुक्रवार को गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी पटेल ने 'श्रेष्ठ भारत भवन' का भूमि पूजन किया, जिसे नर्मदा जिले के केवड़िया के पास स्टैच्यू ऑफ यूनिटी परियोजना के हिस्से के तौर पर 176 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा।

एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, इस अवसर पर अपने भाषण में मुख्यमंत्री ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की याद में परियोजना की शुरुआत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया।

उन्होंने कहा कि भारत के लोगों ने अतीत में जिस तरह सरदार पटेल में अपना भरोसा जताया था, उसी तरह लोगों ने मोदी में अपना विश्वास जाहिर किया है। आनंदी ने कहा कि सरदार पटेल और मोदी के व्यक्तित्व एक जैसे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी, सरदार पटेल के सपनों को साकार करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

अपने भाषण में मुख्यमंत्री ने कहा कि 'श्रेष्ठ भारत भवन' सिर्फ पत्थर की संरचना नहीं होगी, बल्कि उसे शोध का केंद्र बनाया जाएगा, ताकि भारत के स्वतंत्रता संघर्ष का अध्ययन किया जा सके। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी दुनिया भर के पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करेगा और इससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के मौके पैदा होंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com