यह ख़बर 13 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी को मिला ब्रिटेन दौरे का निमंत्रण

खास बातें

  • ब्रिटिश सरकार की ओर से नरेंद्र मोदी के प्रति गर्मजोशी दिखाए जाने के करीब 10 महीने बाद यहां के दो प्रमुख राजनीतिक दलों के भारत संबंधित समूहों ने गुजरात के मुख्यमंत्री को ब्रिटेन का दौरा करने का न्यौता दिया है।
लंदन:

ब्रिटिश सरकार की ओर से नरेंद्र मोदी के प्रति गर्मजोशी दिखाए जाने के करीब 10 महीने बाद यहां के दो प्रमुख राजनीतिक दलों के भारत संबंधित समूहों ने गुजरात के मुख्यमंत्री को ब्रिटेन का दौरा करने का न्यौता दिया है।

मोदी को ब्रिटेन आमंत्रित करने के कदम की शुरुआत विपक्षी लेबर पार्टी की इकाई ‘लेबर फ्रेंड्स ऑफ इंडिया’ की ओर से पिछले सप्ताह उस वक्त की गई जब इसके अध्यक्ष एवं सांसद बैरी गार्डिनर ने मोदी को हाउस ऑफ कॉमन में ‘आधुनिक भारत का भविष्य’ विषय पर संबोधन का न्यौता दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्रेंट नॉर्थ क्षेत्र से लेबर सांसद गार्डिनर ने कहा, ‘यह निमंत्रण लेबर पार्टी और नरेंद्र मोदी के वरिष्ठ प्रतिनिधियों के बीच के पिछले कई वर्ष के संपर्क की परिणति है।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे पूरा भरोसा है कि ब्रिटेन में लोग और अंतरराष्ट्रीय समुदाय भी यहां नरेंद्र मोदी से मिलने तथा उन्हें सुनने में दिलचस्पी रखता है। वह एक ऐसे नेता हैं जिन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।’ गार्डिनर ने कहा, ‘मेरा मानना है कि यह ब्रिटेन के सबसे ज्यादा हित में है कि हम उनसे गुजरात के मुख्यमंत्री तथा संभावित प्रधानमंत्री के तौर पर संपर्क साधें।’