आतंकी हमले में शहीद हुए एसपी बलजीत का अंतिम संस्कार

आतंकी हमले में शहीद हुए एसपी बलजीत का अंतिम संस्कार

शहीद पुलिस अधीक्षक बलजीत सिंह का फाइल फोटो

कपूरथला:

गुरदासपुर जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिस अधीक्षक बलजीत सिंह का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। बता दें कि बलजीत एक ऐसे पुलिसकर्मी के बेटे हैं जो साल 1984 में उग्रवादियों के हमले में ही शहीद हो गए थे।

सोमवार को सेना की वर्दी पहनकर आए हथियारों से लैस आतंकवादियों के हमले में चार आम नागरिक और तीन पुलिसकर्मियों सहित सात लोगों की मौत हो गई थी। शहीद हुए पुलिसकर्मियों में पुलिस अधीक्षक (खुफिया) बलजीत भी शामिल थे। बलजीत के परिवार में उनकी पत्नी कुलवंत कौर के अलावा एक बेटा मनिंदर सिंह (24), बेटियां परमिंदर कौर (22) और रविंदर कौर (20) हैं। बुधवार को बलजीत का अंतिम संस्कार किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि इस आतंकी हमले के दौरान पुराने हथियारों, बिना बुलेटफूफ हेलमेट या वेस्टगार्ड के पंजाब पुलिस के जवानों की तस्वीर देखने के बाद, लोगों का गुस्सा फूटने के बाद मुख़्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने नाख़ुशी जताते हुए कहा कि, 'ऐसी घटना पिछले 15-16 सालों में पहली बार हुई है।' परिजनों से मिलने के बाद मुख्यमंत्री बादल ने कहा, 'मैंने कल गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बात की है। हम पुलिसकर्मियों के पास मामूली हथियार होने की शिकायत की जांच करेंगे। हम इस दिशा में हर संभव प्रयास करेंगे।'