गुरदासपुर में हमला करने वाले आतंकी पाकिस्तान से आए थे : गृह मंत्री राजनाथ सिंह

गुरदासपुर में हमला करने वाले आतंकी पाकिस्तान से आए थे : गृह मंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली:

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यसभा में बयान देते हुए साफ किया कि पंजाब के गुरदासपुर जिले में हमला करने वाले तीनों आतंकवादी पाकिस्‍तान से आए थे। साथ ही उन्‍होंने चेताया कि देश की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

गृह मंत्री ने आतंकियों के पास से मिले जीपीएस से मिले संकेतों का हवाला देते हुए कहा कि ''ये आतंकवादी रावी नदी के जरिये पाकिस्तान से आए थे। तीनों आतंकियों ने सेना की वर्दी पहनी हुई थी और वे चाइनीज़ ग्रेनेड और एके 47 से लैसे थे। उन्‍होंने सोमवार सुबह पहले एक पब्लिक बस पर खुलेआम फायरिंग की और उसके बाद एक मारुति 800 को लूटकर भागे, जिसके बाद वे उसे चलाकर शहर के एक पुलिस स्‍टेशन में जा घुसे। यहां थाना परिसर के अंदर से लंबे समय तक वे गोलीबारी करते रहे। सुरक्षा एजेंसी इनमें से कम से कम एक हमलावर को जिंदा पकड़ना चाहती थीं।''

गृहमंत्री का यह बयान कुछ हफ्तों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने पाकिस्‍तानी समकक्ष नवाज शरीफ के साथ हुई उस बातचीत के बाद आया है, जिसमें दोनों मुल्‍कों के बीच रिश्‍तों की बेहतरी के प्रयासों के लिए एनएसए स्‍तरीय वार्ता कराए जाने को लेकर निर्णय हुआ था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुरदासपुर में हुए इस हमले में चार पुलिसवाले और चार नागरिक ना‍गरिक मारे गए थे। बाद में कई घंटे की मुठभेड़ के बाद तीनों आतंकियों को भी मार गिराया गया था।