दिल्ली पुलिस का बजट 508 करोड़ बढ़ाया गया

नई दिल्ली:

आम बजट से कई लोगों को भले ही मायूसी हुई हो, लेकिन दिल्ली पुलिस इस बार के बजट से थोड़ी खुश है। इस बार राजधानी की पुलिस के बजट में 508 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी की गई है। 2014-15 में दिल्ली पुलिस के लिए 5036.47 करोड़ रुपये का बजट तय हुआ, लेकिन पुलिस को 4865.30 करोड़ ही मिल पाए थे। इस बार बजट दिल्ली पुलिस के लिए 5372.88 करोड़ रुपये का प्रावधान है।

हालांकि दिल्ली पुलिस के इस बजट में कुछ चीजों में कटौती कुछ में बढ़ोतरी की गई है। जिन चीजों के बजट में बढ़ोतरी हुई उनमें हथियार और गोला बारूद, राशन, वाहन शामिल है, जिन क्षेत्रों में कटौती हुई। उनमें ऑफिस खर्चे, विज्ञापन आदि हैं.. महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निर्भया फंडो को तीन करोड़ से बढ़ाकर 3 करोड़ 40 लाख कर दिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में बढ़ता अपराध और महिलाओं की सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है। इससे निपटने के लिए पुलिस को हाइटेक करना, पुलिस बल की संख्या बढ़ाना,सी सीटीवी कैमरों का जाल बिछाना, नई पीसीआर वैन खरीदना, दंगा निरोधी उपकरण लेना, हाइटेक ट्रैफिक सिगनल लगाने जैसी बड़ी चुनौतियां हैं। देखना होगा कि इस बजट से दिल्ली पुलिस हाइटेक होने की दिशा में कितने और कदम आगे बढ़ती है।