यह ख़बर 09 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

डीएसपी हत्याकांड : जिया उल हक की पत्नी ने मांगा पति का पद

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हाल में भीड़ के हाथों जान गंवाने वाले पुलिस उपाधीक्षक की पत्नी परवीन आजाद ने राज्य सरकार द्वारा शुक्रवार को दी गई नौकरी को ठुकराते हुए शनिवार को कहा कि उन्हें अपने पति को मिले पद के अलावा कोई और ओहदा मंजूर नहीं है।
देवरिया:

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हाल में भीड़ के हाथों जान गंवाने वाले पुलिस उपाधीक्षक की पत्नी परवीन आजाद ने राज्य सरकार द्वारा शुक्रवार को दी गई नौकरी को ठुकराते हुए शनिवार को कहा कि उन्हें अपने पति को मिले पद के अलावा कोई और ओहदा मंजूर नहीं है।

परवीन ने सांत्वना प्रकट करने आए हरिशंकर तिवारी के नेतृत्व में लोकतांत्रिक कांग्रेस के नेताओं और मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि वह पुलिस उपाधीक्षक के अलावा और कोई पद स्वीकार नहीं करेंगी।

अपना संघर्ष जारी रखने का संकल्प व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि वह यह लड़ाई अपने लिए नहीं बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए लड़ रही हैं कि भविष्य में कोई भी व्यक्ति खाकी वर्दी पर हाथ डालने की जुर्रत नहीं कर सके।

परवीन ने पिछले शनिवार को प्रतापगढ़ के कुंडा स्थित बलीपुर गांव में उनके पति स्थानीय पुलिस क्षेत्राधिकारी जिया-उल-हक को अकेला छोड़कर भागे पुलिसकर्मियों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग भी की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने अपने वादे के मुताबिक शुक्रवार की रात परवीन को पुलिस विभाग के विशेष कार्याधिकारी (कल्याण) पद पर गोरखपुर में नौकरी दी थी जबकि शहीद पुलिस उपाधीक्षक के भाई सोहराब को सिपाही की नौकरी प्रदान की गई है।