हार्दिक पटेल की जयपुर में अरविंद केजरीवाल से मिलने की इच्छा पर यूं फिरा पानी

हार्दिक पटेल की जयपुर में अरविंद केजरीवाल से मिलने की इच्छा पर यूं फिरा पानी

अरविंद केजरीवाल से नहीं मिल सके हार्दिक पटेल... (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अरविंद केजरीवाल रैली के लिए राजस्थान में हैं
  • जयपुर में केजरीवाल से मिलना चाहते थे हार्दिक
  • कोर्ट से सशर्त जमानत पर रिहा हैं हार्दिक पटेल
जयपुर:

पटेल आंदोलन से जुड़े हार्दिक पटेल की आज सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने की इच्छा को जयपुर पुलिस ने पूरा नहीं होने दिया. हार्दिक आज दिल्ली से जयपुर फ्लाइट से पहुंचे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें जयपुर सिटी में एंट्री नहीं करने दी.

जयपुर एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंज में उन्हें बताया गया कि वह जयपुर सिटी में एंट्री नहीं कर सकते और इसके लिए उन्हें गुजरात हाईकोर्ट से परमिशन लेनी होगी.

हार्दिक पटेल जिन्हें गुजरात हाईकोर्ट से सशर्त जमानत मिली है को उदयपुर में रहने की इजाजत दी गई है. उदयपुर से कहीं भी जाने के लिए उन्हें कोर्ट से परमिशन लेनी होती है.

पिछले महीने गुजरात की कोर्ट ने उन्हें 15 दिन के लिए हरिद्वार यात्रा की इजाजत दी थी. इससे लौटते समय उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की सोची जो कि जयपुर में नोटबबंदी के खिलाफ रैली के लिए उपस्थित हैं. लेकिन पुलिस का कहना है कि गुजरात हाईकोर्ट ने उन्हें जयपुर आने की इजाजत नहीं दी है इसलिए उन्हें उदयपुर लौट जाना चाहिए. साथ ही हरिद्वार के लिए दी गई 15 दिन की छुट्टी की सीमा भी खत्म हो गई है.
 
इसके बाद हार्दिक पटेल को पुलिस एस्कॉर्ट के साथ अजमेर भेज दिया गया और जब तक वह उदयपुर पहुंचेंगे पुलिस उनके साथ ही रहेगी.

वैसे, पुलिस को इस बात की भी चिंता थी कि वे गुर्जर आंदोलन से जुड़े नेताओं से न मिल लें. गुर्जर 2007 से आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं और हाल ही में राजस्थान हाई कोर्ट ने गुर्जरों को दिया गया विशेष पिछड़ा वर्ग आरक्षण रद्द कर दिया था. अब गुर्जर फिर से आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं.

पुलिस सूत्रों ने एनडीटीवी को कहा कि हार्दिक पटेल को न ही हिरासत में लिया गया और न ही गिरफ्तार किया गया है. कोर्ट का आदेश बिल्कुल साफ है कि हार्दिक पटेल को कहीं भी जाने के लिए कोर्ट से इजाजत लेनी होगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com