हरदोई : अभिनेता आमिर खान ने जमा किया 817 रुपये 95 पैसे का 'लगान'

हरदोई : अभिनेता आमिर खान ने जमा किया 817 रुपये 95 पैसे का 'लगान'

आमिर खान (फाइल फोटो)

हरदोई:

किसानों का ‘लगान’ माफ कराने के लिए अंग्रेजों से संघर्ष करने और क्रिकेट के जरिए जीत हासिल करने वाले किरदार को जीवंत करने वाले फिल्म अभिनेता आमिर खान और उनके परिवार वालों की ओर से फसली ‘लगान’ अदा कर दिया गया है।

हरदोई में प्रशासन के पास जमा का राशि
शाहाबाद के उप जिलाधिकारी अशोक शुक्ल ने शनिवार को कहा, ‘मुंबई स्थित आमिर खान प्रोडक्शन से फोन आया था। इसमें बकाया धनराशि जमा कराने की बात कही गई। इसके बाद बकाया लगान राशि जमा करने की अनुमति दे दी गई।’ शुक्रवार को आमिर की कंपनी के प्रबंधक ने हरदोई प्रशासन से बातचीत कर लगान अदा कर दिया। लगान वसूली के लिए उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला प्रशासन की ओर से परिवार को बाकायदा नोटिस जारी किया गया था।

प्रशासन ने दिया था नोटिस
शुक्ला ने पूर्व में बताया था कि 817 रुपये 95 पैसे का लगान आमिर खान और उनके परिवार वालों को जमा कराने का आदेश दिया गया है। इस संबंध में पुश्तैनी मकान के केयरटेकर को नोटिस दिया गया है। उन्होंने बताया कि अख्तियारपुर गांव में आमिर का पुश्तैनी मकान, जमीन और बाग हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

असहिष्णुता पर बयान के कारण चर्चा में आमिर
उल्लेखनीय है कि आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ खासी हिट रही थी। इस फिल्म में उन्होंने अंग्रेजों से गांव के किसानों का लगान माफ कराने के लिए संघर्ष किया था। आमिर खान इन दिनों एक और वजह से काफी चर्चा में हैं। ‘असहिष्णुता’ को लेकर दिए गए उनके विवादास्पद बयान पर बवाल मचा हुआ है। इस पर न सिर्फ राजनीतिक, फिल्मी और सामाजिक हलकों में तीक्ष्ण प्रतिक्रिया हुई बल्कि फेसबुक, व्हाट्सऐप और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया फोरम पर भी घमासान जारी है।