यह ख़बर 02 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

हर्षवर्धन ने आप को कांग्रेस से मिले समर्थन पर उठाए सवाल

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता हर्षवर्धन ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी (आप) से सवाल किया कि आखिर उसे कांग्रेस के समर्थन से दिल्ली में सरकार बनाने की 'मजबूरी' क्यों पैदा हुई।

विधानसभा चुनाव में भाजपा के मुख्यमंत्री पद प्रत्याशी रह चुके हर्षवर्धन ने दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान कहा, "जब उनकी पार्टी (अरविंद केजरीवाल) उभरी तो देश की जनता में एक नई उम्मीद जगी। यद्यपि उनकी पार्टी अन्ना हजारे के आंदोलन के कारण उदित हुई, फिर भी अन्ना ने राजनीति से किनारा करने का फैसला लिया।"

उन्होंने कहा, "अरविंद केजरीवाल ने यह दिखाया था कि वे न तो कांग्रेस से समर्थन लेंगे और न ही समर्थन देंगे। मैं जानना चाहता हूं कि किस बात ने उन्हें उस कांग्रेस का समर्थन लेने के लिए मजबूर किया है जिसे चुनाव में जनता ने धूल चटा दिया है।"

दिल्ली सरकार के मंत्री मनीष सिसोदिया के भाषण का उल्लेख करते हुए भाजपा नेता ने कहा, "आखिर क्यों वे (आप) लोगों के जनादेश के विपरीत जाकर कांग्रेस का समर्थन ले रहे हैं।" सिसोदिया ने कहा था कि विधानसभा दिल्ली की जनता की प्रतिनिधि है।

हर्षवर्धन ने कहा, "15 वर्षों के कांग्रेस के शासनकाल में कई घोटाले हुए। हमारी पार्टी उन्हें उजागर करती रही है। मैंने सुना है केजरीवाल ने कहा है कि यदि हर्षवर्धन के पास कोई सबूत है तो मुझे दिखाएं। मैं मुख्यमंत्री से पूछना चाहता हूं कि तब वे यह दावा क्यों करते रहे हैं कि वे कांग्रेस के भ्रष्ट लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने विधायकों की लाल बत्तियों पर आप सरकार के प्रतिबंध पर भी सवाल उठाया और कहा कि सर्वोच्च न्यायालय का इस संबंध में आदेश एक वर्ष पुराना है।