हरियाणा : छुट्टी पर भेजे गए यौन शोषण के आरोप से घिरे सीनियर आईएएस अफसर

Generic Image

चंडीगढ़:

हरियाणा सरकार ने यौन शोषण के आरोप से घिरे हरियाणा के सीनियर आईएएस अफसर एस एन रॉय को छुट्टी पर भेज दिया है। आईएएस अफसर स्थानीय निकाय महकमे में बतौर प्रधान सचिव तैनात थे।

लंबे समय से हरियाणा सचिवालय में चक्कर काट रही महिला की शिकायत पर एक सीनियर आईएएस अधिकारी के खिलाफ यौन शोषण की जांच एसएसपी चंडीगढ़ को सौंप दी गयी है। पीड़ि‍त महिला शिकायत लेकर सोमवर को आईजी चंडीगढ़ आरपी उपाध्याय से मिली थी।

महिला ने आरोप लगाया है कि हरियाणा सरकार के पुलिस अधिकारियों में राय की अच्छी पैठ है, लिहाजा इस मामले की जांच चंडीगढ़ पुलिस करे। शिकायत में पंचकूला निवासी महिला ने हरियाणा के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पर शादी का झांसा देकर उसका शरीरिक शोषण करने का आरोप लगाया है।

महिला का दावा है कि इससे पहले वो शिकायत लेकर हरियाणा के मुख्य सचिव व डीजीपी के दफ्तर के चक्कर भी काट चुकी है। लेकिन अफसर को बचने के लिये उसकी शिकायत को नजरंदाज किया गया। महिला के अनुसार वह शादीशुदा है और उसका तलाक का केस चल रहा है।

2008 में सोनीपत के एक व्यक्ति ने उसकी मुलाकात आईएएस अधिकारी से करवाई थी। इसके बाद अधिकारी ने केस में मदद के नाम पर उसे अपने जाल में फांस लिया और कहा कि वह भी तलाकशुदा है और उससे शादी करेगा। शादी का झांसा देकर ही अधिकारी ने महिला का यौन उत्पीड़न करता रहा।

अरोपी अफसर के वकील सरतेज सिंह नरूला का कहना है कि महिला ब्लैकमैल करने की नियत से झूठी कहानी गढ़ रही है। उसके खिलाफ सभी सबूत पुलिस को सौंप दिये गए हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com