प्रमुख अखबारों के फ्रंट पेज पर 'बीसीसीआई से आउट हुए अनुराग-शिर्के' खबर ने बनाई जगह

प्रमुख अखबारों के फ्रंट पेज पर 'बीसीसीआई से आउट हुए अनुराग-शिर्के' खबर ने बनाई जगह

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में बीसीसीआई  के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को पद से हटा दिया. इस खबर को सभी अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

दैनिक भास्कर, दैनिक जागरण और अमर उजाला सहित सभी बड़े अखबारों ने सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले को प्रथम पेज पर लीड स्टोरी के तौर पर जगह दी है. वैसे एक तरह से कहा जाए तो उच्चतम न्यायलय के कई फैसलों को एक पैकेज के रूप में प्रकाशित किया गया है.

अमर उजाला ने 'सुप्रीम है कोर्ट : अनुराग ठाकुर को अध्यक्ष पद से हटाया' शीर्षक से फ्रंट पेज पर प्रकाशित लीड स्टोरी को छापा है. सरकार द्वारा बार-बार अध्यादेश जारी करने और जजों के तबादलों की फाइल अटकाने पर केंद्र सरकार को फटकार को भी लीड में बॉक्स सहित अखबार ने जगह दी है.
 

dainik bhaskar

उधर, दैनिक भास्कर ने भी इसी अंदाज में बीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के की खबर को लीड के तौर पर प्रकाशित किया है. साथ ही चुनाव में धर्म-जाति के नाम पर वोट मांगने को सुप्रीम कोर्ट द्वारा गैर-कानूनी करार दिए जाने के फैसलों को भी बड़ी खबर के साथ जोड़ा है.

दैनिक जागरण ने केवल अनुराग ठाकुर को बोर्ड से हटाए जाने की खबर को लीड के तौर पर छापा है. कोर्ट के अन्य फैसलों को लीड स्टोरी से नहीं जोड़ा है. जागरण ने खबर को विस्तार से विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण से प्रकाशित किया है.
 
jansatta

दूसरी ओर, जनसत्ता ने भी सुप्रीम कोर्ट के बीसीसीआई से जुड़े फैसले को प्रमुख खबर के तौर पर स्थान दिया है. साथ ही न्यायधीशों के तबादले से जुड़ी खबर को सुप्रीम कोर्ट के तल्ख अंदाज के साथ छापा है. शीर्षक दिया है : न्यायधीशों का तबादला क्यों नहीं कर रही सरकार.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com