यह ख़बर 21 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुंबई हमले की 'सफलता' पर हेडली की बीवी ने दी थी बधाई!

खास बातें

  • राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली की एक अदालत को बताया कि पाकिस्तानी-अमेरिकी डेविड कोलमैन हेडली की पत्नी ने 26 नवंबर के मुंबई आतंकवादी हमले की सफलता के बाद उसे 'बधाई' दी थी।
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली की एक अदालत को बताया कि पाकिस्तानी-अमेरिकी डेविड कोलमैन हेडली की पत्नी ने 26 नवंबर के मुंबई आतंकवादी हमले की सफलता के बाद उसे 'बधाई' दी थी।

जांच एजेंसी के मुताबिक हेडली की पत्नी ने कहा कि उसने टीवी पूरे दिन ‘शो’ (आतंकवादी हमले) को देखा था।

हेडली (51) और आठ अन्य के खिलाफ संज्ञान लेने पर दलील को आगे बढ़ाते हुए अभियोजक ने विशेष एनआईए न्यायाधीश एचएस शर्मा से कहा कि आरोपी की पत्नी ने उसे ईमेल कर कहा था, ‘उसने स्नातक कर लिया है और उसे उस पर गर्व है।’ एनआईए के वकील ध्यान कृष्णन ने कहा कि हेडली और अन्य यहां पर कई आतंकवादी हमले के आरोपी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कृष्णन ने कहा, ‘मुंबई हमले के बाद हेडली की पहली पत्नी शाजिया ने उसे एक ईमेल किया कि उसने पूरे दिन शो को देखा। उसने कूट भाषा का इस्तेमाल किया जैसे वह कार्टून देख रही थी और कहा कि उसने (हेडली) स्नातक कर लिया है जो 26/11 के हमले की सफलता की बधाई थी।’ उन्होंने कहा कि हेडली ने यात्रा की थी और 26/11 मुंबई हमले के पहले देश के विभिन्न स्थानों का सर्वे किया था और वह कई बार पाकिस्तान गया था।