बारिश से गुरुग्राम बन गया 'गुरुजाम', स्मार्ट सिटी के सपनों में हुई भारी लीकेज...

बारिश से गुरुग्राम बन गया 'गुरुजाम', स्मार्ट सिटी के सपनों में हुई भारी लीकेज...

खास बातें

  • गुड़गांव में आज स्कूलों की छुट्टी
  • प्रशासन ने दी मेट्रो से चलने की सलाह
  • दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश और जाम
नई दिल्ली:

दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा के कई इलाकों में भारी ट्रैफिक जाम की हालत बनी हुई है। सुबह से ही यहां सड़कों पर गाड़ियां रेंग रही हैं। इसके चलते लोगों को दफ़्तर जाने और वापस आने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। गुड़गांव में जाम की सबसे बुरी हालत है। दिल्ली-जयपुर हाइवे पर बीती रात से ही जाम लगा है। आज सुबह से ही गुड़गांव में बारिश होती रही।

दिल्ली से मानेसर तक जाम की स्थिति बनी हुई है। गुड़गांव के कई इलाकों में पानी भरा हुआ है, जिससे गुड़गांव के अंदरूनी इलाकों में भी पानी भरने लगा है। एहतियातन गुड़गांव के स्कूलों में दो दिन की छुट्टी कर दी गई है ताकि बच्चों को परेशानी न हो। साथ ही प्रशासन ने लोगों को मेट्रो से चलने की सलाह दी है। सड़कों पर पानी भरा पड़ा है, जिसे देखते हुए हरियाणा प्रशासन ने आपातकाल बैठक बुलाई है।


गुड़गांव पुलिस ने भारी बारिश के बाद जलभराव की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग आठ पर सैकड़ों यात्रियों के फंसने की वजह से यात्रा करने से बचने की सलाह दी है। गुड़गांव पुलिस ने ट्वीट कर कहा, "दिल्ली से गुड़गांव आ रहे लोगों को आज यहां नहीं आने की सलाह दी गई है, क्योंकि सड़कों पर जलभराव से यातायात पूरी तरह बाधित है।" पुलिस के मुताबिक, "गुड़गांव में विशेष रूप से एनएच8 पर जलभराव की वजह से यातायात की स्थिति खराब है। यदि संभव हो तो इससे बचें।" पुलिस ने कहा कि यातायात की स्थिति में दोपहर से पहले सुधार होने की कोई गुंजाइश नहीं है। वहीं गाज़ियाबाद से दिल्ली को जोड़ने वाले एनएच 24 पर भी लंबा जाम लगा है। ये जाम तक़रीबन तीन से चार किलोमीटर लंबा है। यहां सड़कों पर गाड़ियां क़रीब दो घंटे से रेंग रही हैं। दफ़्तर का वक़्त होने की वजह से लोगों को ख़ासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ये जाम इंदिरापुरम और वैशाली से ही लगा हुआ है।

(इनपुट्स IANS से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com