पानी-पानी हुआ तमिलनाडु, राहतकार्य में जुटी आर्मी और एयरफोर्स

पानी-पानी हुआ तमिलनाडु, राहतकार्य में जुटी आर्मी और एयरफोर्स

चेन्नई:

तमिलनाडु में पिछले एक हफ्ते से जारी भारी बारिश की वजह से अब तक 70 से ज्यादा लोगों की मारे जाने की खबर है। कई इलाकों में पानी भरा हुआ है, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मॉनसून की बारिश के तमिनाडु के बड़े इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा होने के बीच मुख्यमंत्री जयललिता ने कल राहत और पुनर्वास कार्यों के लिए कल 500 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की।

तामिलनाडु में आई भीषण बाढ़ से बेहाल हुए लोगों की मदद के लिए भारतीय नौसेना आगे आई है। राज्य सरकार के अनुरोध पर नौसेना लोगों की हर तरह मदद की मदद कर रही है। नौसेना की बोट और गोताखोर बाढ़ में फंसे लोगों को निकालकर सुरक्षित जगह पर पहुंचा रहे है। नौसेना के हेलीकॉप्टर इस अभियान में भारी बारिश से फंसे लोगों को निकालने में जुटे हैं। लगातार बारिश से तामिलनाडु का उत्तरी तट बुरी तरह प्रभावित हुआ है।  खासकर चेन्नई शहर में भारी बारिश की वजह से कई हिस्से पानी से भर गए हैं। 

कांचीपुरम जिले में फंसे हैं लोग
तमिलनाडु के भारी बारिश से प्रभावित कांचीपुरम जिले में फंसे नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए सेना और वायुसेना बलों को तैनात किया गया है जहां लगातार हुई बारिश ने काफी इलाकों को डुबो दिया है और सैंकड़ों लोग फंस हुए हैं। बारिश के पानी ने ताम्बरम में एक बड़े इलाके को भी पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया है। हालांकि शहर में आज नए सिरे से बारिश नहीं हुई है। जिला प्रशासन की अपील पर कांचीपुरम के मुदिचुर में भारतीय सेना की मद्रास 4 रेजीमेंट के कर्मियों को सेवा में लगाया गया है। वायुसेना कर्मियों ने भी फंसे नागरिकों को निकालने के लिए उड़ानें भरी हैं। रक्षा अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि मोदिचुर में झीलों और तालाबों से अतिरिक्त पानी उपनगर ताम्बरम इलाके में घुस गया, जिससे शहर के कई हिस्से पानी में डूब गए। सेना और वायुसेना के जवान बचाव कार्यों में जिला प्रशासन की मदद कर रहे हैं।
 

वायुसेना के चीता हेलीकॉप्टर को बचावकार्य में लगाया गया
वायुसेना के चीता हेलीकॉप्टर ने सोमवार को तमिलनाडु के अशोकनगर से 22 लोगों की जान बचाई। इनमें 12 बच्चे और छह महिलाएं शामिल हैं। इसके साथ ही प्रभावित इलाकों में पानी और फूड पैकेट्स भी लोगों के लिए गिराए गए। बारिश से प्रभावित इलाकों से अब तक 5300 से ज्यादा लोगों को निकाला जा चुका है।

पढ़ें- (बारिश से बेहाल तमिलनाडु में वायुसेना ने 12 नवजात व 6 महिलाओं सहित कई की जान बचाई)
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पढ़ें- बारिश से बेहाल चेन्नई की ये तस्वीरें आपको सन्न कर देंगी!
 



(इनपुट्स भाषा से भी)